स्कूल के हेडमास्टर पर लगाया घोटाले का आरोप: फूंका पुतला

मधेपुरा जिला के गम्हरिया प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय सदहा के प्रधानाध्यापक गंगा प्रसाद मंडल के खिलाफ कल ग्रामीणों का गुस्सा फूट कर निकला. लोगों ने न सिर्फ हेडमास्टर का पुतला जलाया, बल्कि सड़क जाम कर उन्हें अविलम्ब हटाने की मांग भी की.
      ग्रामीणों का आरोप था कि प्रधानाध्यापक ने मध्यान्ह भोजन योजना, छात्रवृति और पोशाक राशि में भारी गबन किया है. स्कूल में 408 नामांकित छात्र हैं जिनमे मात्र 82 छात्रों की 75% उपस्थिति दर्ज कर योजनाओं का लाभ हेडमास्टर दे रहे हैं, जबकि इन 82 छात्रों में कई छात्र ऐसे भी हैं जो प्राइवेट स्कूल में पढ़ते है. यही नहीं, नियमित आने वाले छात्रों को भी छात्रवृति और पोशाक राशि नहीं दी गई है. ग्रामीणों का आरोप था कि जब मात्र 82 छात्रों की ही उपस्थिति 75% है तो फिर मध्यान्ह भोजन खिलाने के समय 200-250 छात्रों की उपस्थिति कैसे दिखा दी जाती है.
      ग्रामीणों के द्वारा और भी कई संगीन आरोप हेडमास्टर गंगा प्रसाद मंडल पर लगाये गए. उन्होंने कहा कि उनलोगों ने कई बार हेडमास्टर को बाजार में मध्य्यांह भोजन का चावल बेचते पकड़ा है. हेडमास्टर ने पोशाक राशि में भी 70 हजार रूपये बचा लिए और चुनाव के समय में वायरिंग के लिए जो 20 हजार रूपये आये थे उसे काम नहीं कराकर रख लिया. मध्यान्ह भोजन में यहाँ रोज महज पांच किलो चावल और सौ ग्राम सरसों तेल खर्च किया जाता है और रजिस्टर पर करीब 250 छात्रों की उपस्थिति दर्ज कर घोटाला किया जाता है.
      जाम स्थल पर गम्हरिया के बीईओ जवाहर प्रसाद यादव पहुंचे और आश्वासन दिया कि हेडमास्टर को वहां से हटा दिया जाएगा, तब जाकर ग्रामीण शांत हुए.
स्कूल के हेडमास्टर पर लगाया घोटाले का आरोप: फूंका पुतला स्कूल के हेडमास्टर पर लगाया घोटाले का आरोप: फूंका पुतला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 08, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.