आग से दो घर राख में तब्दील: हादसे में बछड़े के मौत सहित लाखों का नुकसान

मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड में बीती रात के 12 बजे लगी एक आग ने गृहस्वामी के लाखों का सामान जलाकर ख़ाक तो कर ही दिया और साथ में एक बछड़ा भी आग की चपेट में इस कदर आया कि वह भाग भी नहीं सका और जल कर राख हो गया.
घटना पुरैनी प्रखंड के सपरदह पंचायत के तिरासी गांव की है जहाँ शनिवार की रात्रि को लगभग 12 बजे लगी आग में एक बछड़े सहित दो घर जलकर राख के मलबे  में तब्दील हो गया. अलाव के चिंगारी उड़ने से जले घर तिरासी गांव से 100 मीटर अलग बने हुए थे था नहीं स्थिति और भी भयावह हो सकती थी. पीड़ित रंजीत मेहता एवं विजय मेहता ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि हर दिन की तरह शनिवार की रात्रि को भी वे लोग खाना खाकर रात में सो गए पर कुछ घंटे बाद उनलोगों के बिछावन के बगल में अचानक आग की लपटें दिखाई दी. परिवार के लोग और ग्रामीणों ने आग पर भरसक काबू करने का प्रयास किया पर तेज पछुआ हवा बहने के कारण आग पर काबू नहीं पाया जा सका और देखते हीं देखते दोनों घर जलकर खाक हो गया. घर से भागने में असफल होने के कारण गाय के एक बछड़े की भी घर में ही मौत हो गई.
इस भयानक आग में दो पंपसेट, 25 बोरा धान,  10 कट्ठा का पटसन, चौकी, बर्तन तथा अन्य कुछ सामान भी जलकर राख हो गए. क्षति का आकलन दो लाख रूपये में आँका जा रहा है.
घटना की जानकारी पाकर सुबह में बीडीओ राजीव कुमार तिरासी गांव पहुंचकर स्थिति का जायजा लेते हए आश्वासन दिया कि सरकारी नियम अनुसार उचित मुआवजा दिया जाएगा.
आग से दो घर राख में तब्दील: हादसे में बछड़े के मौत सहित लाखों का नुकसान आग से दो घर राख में तब्दील: हादसे में बछड़े के मौत सहित लाखों का नुकसान  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 07, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.