आरएसएस के दमन के मुकाबले के लिए वामपंथी एकता वक्त का तकाजा: प्रमोद प्रभाकर

जिले के मुरलीगंज प्रखंड स्थित बेंगा पुल के समीप समुदायिक विकास भवन में रविवार को भाकपा के वरीय नेता वीर नारायण चौधरी की अध्यक्षता में सम्मेलन सम्पन्न किया गया. सम्मेलन कार्यक्रम की शुरूआत पार्टी के पूर्व अंचल मंत्री बैजनाथ प्रसाद साह के द्वारा झंडोतोलन कर किया गया. तत्पश्चात दिवंगत नेताओं के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की गई.
मौके पर उपस्थित भाकपा के जिला मंत्री प्रमोद प्रभाकर ने कहा कि केन्द्र मे मोदी सरकार किसान एवं मजदूर विरोधी है. मनरेगा को बंद करने की साजिस, भूमि अधिग्रहन कानून मे परिवर्तन, दवा की कीमत में बेतहाशा वृद्धि, रेल भाड़े में वृद्धि, नई नियुक्तियों पर रोक, योजना आयोग की समाप्ति, सब्सिडी मे कटौती, किसानों को बोनस पर रोक, भ्रष्टाचारी व अपराधी छवि के नेता को संवैधानिक स्थानों पर बैठाना इनकी जनविरोधी नीति है. उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इनकी आर्थिक नीति देश के अस्सी प्रतिशत गरीबों के लिए अच्छे दिन तो नही ला पाए पर मुट्ठी भर पूंजीपति एवं कारपोरेट घरानों के लिए अच्छे दिन जरूर लाए. बिहार मे एक मात्र लाचार एवं गैरजिम्मेदारी सरकार है. जो भूमिहीनों को जमीन नही, बेकारों को काम नही, बिगड़ती विधि व्यवस्था, अफसरसाही पर लगाम नही लगा पाऐ, ऐसे राज्यों में आम जनों का जीना आसान नही है. उन्होने देश के विकास एवं सशक्त प्रहरी के रूप में देश की हिफाजत करने वाली पार्टी कम्युनिष्ट पार्टी बताया. उन्होनें बताया कि आरएसएस के दमन के मुकाबले के लिए वामपंथी एकता वक्त का तकाजा है. उन्होने जनसंघर्ष एवं पार्टी की मजबूती के लिए कार्यकर्ताओं से एकजुट होने का आह्वान किया.
सम्मेलन में पार्टी के जिला वरीय नेता फुलेश्वर मंडल एवं विष्णुदेव मेहता नें संबोधित करते हुए सम्प्रदायवाद, जातिवाद एवं पूंजीवाद के खिलाफ संघर्ष का आह्वान किया. भाकपा के जिला सम्मेलन के बीच 25 प्रतिनिधि निर्वाचित हुए. 21 सदस्यीय नई अंचल परिसर का गठन किया गया है. साथ ही अगले सत्र के लिए रमण कुमार को अंचल मंत्री चयन किया गया. मौके पर पार्टी के नेता मोहन सिंह, बालकृष्ण साह, मधेपुरा अंचल मंत्री नवीन कुमार, वरीय नेता नित्यानंद यादव, मुरली यादव, शिवाजी साह, अनिल कुमार भारती, रंजीत सिंह, श्याम यादव, इन्द्रभूषण सिंह, मनोज यादव, कारी ऋषिदेव, बालकृष्ण यादव, परमानंद साह, बुद्धदेव साह सहित अन्य सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए.
आरएसएस के दमन के मुकाबले के लिए वामपंथी एकता वक्त का तकाजा: प्रमोद प्रभाकर आरएसएस के दमन के मुकाबले के लिए वामपंथी एकता वक्त का तकाजा: प्रमोद प्रभाकर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 07, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.