माँ ने पढ़ने के लिए मारा तो किताब समेत घर से भागा: लोगों ने पहुँचाया एसपी के पास

पढ़ाई से भागने वाला दस वर्ष का बाबुल सबको इतना परेशान कर देगा किसी ने नहीं सोचा था. मधेपुरा जिले के गम्हरिया थाना के जीवछपुर में रहने वाले बाबुल के पिता स्व० जनार्दन यादव की मौत कुछ साल पहले हो गई थी तो बाबुल की माँ सदमे में थोड़ी विक्षिप्त भी हो गई थी. पढाई के लिए कल बाबुल ने माँ के मारने के बाद ऐसा कदम उठाया जिससे खुद बाबुल की जान खतरे में आ सकती थी.
      भागवत पांडव मध्य विद्यालय में पढ़ने वाला बाबुल कल स्कूल से ही किताब समेत भाग निकला. बाबुल बस से मधेपुरा आया और फिर रात में कोसी एक्सप्रेस से मुरलीगंज चला गया. मुरलीगंज स्टेशन पर जब बिना स्वेटर के घर से भागे बाबुल देर रात ठंढ से कांपने लगा तो फिर वह सुबह मधेपुरा आया और स्टेडियम में भटक रहा था, जिसे साहुगढ़ के अरूण कुमार ने स्टेडियम के कोने में उदास बैठे बाबुल से जानकारी लेने के बाद उसे मधेपुरा के एसपी के पास ले गया.
      एसपी आनंद कुमार सिंह ने बाबुल से सबकुछ पूछा और तुरंत उन्होंने गम्हरिया थानाध्यक्ष को बाबुल को उसके घर तक पहुंचाने का जिम्मा उन्हें सौंपा. एसपी श्री सिंह ने कहा कि ये एक अच्छा संयोग था कि बाबुल गलत लोगों के हाथ में नहीं गया, नहीं तो इसके साथ कुछ भी हो सकता था. एसपी ने आगे कहा कि इसी तरह समाज के लोगों को मदद के लिए आगे आना चाहिए.
माँ ने पढ़ने के लिए मारा तो किताब समेत घर से भागा: लोगों ने पहुँचाया एसपी के पास माँ ने पढ़ने के लिए मारा तो किताब समेत घर से भागा: लोगों ने पहुँचाया एसपी के पास Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 27, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.