मुरलीगंज में भूमि विवाद में निर्दोष की हत्या

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थानाक्षेत्र के बेलो पिपराही वार्ड नं. 6 में दो लोगों के आपसी भूमि विवाद में एक निर्दोष व्यक्ति की हत्या कर दी गई.
      मिली जानकारी के अनुसार घटना भूमि विवाद को लेकर उत्पन्न हुई जिसमें गाँव के ही सत्यनारायण यादव और संजय यादव के बीच वर्षों से 13 धुर जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा था. गत मंगलवार को सत्यनारायण यादव और संजय यादव के बीच विवादित जमीन पर घर बनाने को लेकर झगड़ा शुरू हुआ. इसी दौरान सत्यनारायण यादव के चचेरा भाई राजेश यादव विवाद में पहुँच कर झगड़ा शांत करना चाहा.
      पर यहाँ राजेश की किस्मत खराब निकली. उन दोनों के झगड़े में राजेश की बलि तब चढ गई जब संजय यादव उसके सहयोगी रामदेव यादव, अगम कुमार, धरम कुमार, पारसमणि देवी, संजय यादव की पत्नी पूनम देवी समेत परिजनों ने लाठी, रॉड आदि से जमकर राजेश की पिटाई कर दी जिससे राजेश के सिर में गहरी चोटें आई जिसे इलाज के लिए मुरलीगंज पीएचसी लाया गया, जहाँ से चिकित्सकों ने उसकी गंभीर हालत देखकर सिलीगुड़ी रेफर कर दिया. इलाज के दौरान गुरूवार को राजेश यादव ने सिलीगुड़ी में ही दम तोड़ दिया. राजेश की लाश आज गाँव पहुँचते ही गाँव में कोहराम मच गया.
      लाश आने की जानकारी मिलते ही मुरलीगंज थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश जैसे ही बेलो पिपराही मृतक राजेश यादव के घर पहुंचे, मृतक की पत्नी थानाध्यक्ष के पैर पकड़ कर बिलखने लगी और कहने लगी, हौ दरोगा बाबू, तेरहे डिसमिल जमीनअ के कारण गैले हमर पति के जान. छोटे छोटे बच्चा लेके कोना रहबे हो. माहौल काफी गमगीन हो गया था और विधवा की चीत्कार सुनकर थानाध्यक्ष भी रो पड़े. लोगों ने बताया कि राजेश निहायत ही शरीफ व्यक्ति था और उसे आजतक किसी से भी कोई झगड़ा नहीं हुआ था.
      इस बावत थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना से सम्बंधित कांड संख्यां 196/2014 दर्ज कर पूर्व में ही मुख्य अभियुक्त संजय यादव को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी तेज कर दी गई है.
मुरलीगंज में भूमि विवाद में निर्दोष की हत्या मुरलीगंज में भूमि विवाद में निर्दोष की  हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 07, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.