कानपुर की रौनक प्रवीण ने कव्वाली में बाँधा शमा तो दर्शक खो बैठे सुधबुध

|छातापुर, सुपौल से लौटकर मुरारी कुमार सिंह|06 नवंबर 2014|

सुपौल जिले के छातापुर में करबला के मैदान पर मुहर्रम के रोज भले ही ईमान हुसैन की शहादत का मातम मनाते जंगीयों ने आपस में लड़ने के करतब दिखाए हों, पर बीती रात का युद्ध भी अपने आप में कम नहीं था. करबला के इस ऐतिहासिक मैदान पर जब एक पुरुष और एक महिला कव्वाल की पार्टियों की आपस में शब्दों से भिडंत हुई तो उपस्थित भीड़ वाह-वाह कर बैठी. 

      छठ और मुहर्रम के संयुक्त अवसर पर समाजवादी पार्टी के नेता मो० इश्तियाक के द्वारा आयोजित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में कानपुर, उत्तर प्रदेश की प्रसिद्ध कौव्वाली गायिका रौनक प्रवीण की टीम की सीधी टक्कर बिहार के मुजफ्फरपुर के सब्बर चिस्ती छोटू राजू से हुई और जब कव्वाली का दौर दोनों तरफ से चरम पर पहुंचा तो श्रोताओं ने खूब तालियाँ बजाई. दोनों कव्वालों ने हिन्दू-मुस्लिम एकता पर भी कई कार्यक्रम प्रदर्शित किये.

      कार्यक्रम का उदघाटन मधेपुरा नगर परिषद् के मुख्य पार्षद विशाल कुमार बबलू के हाथों हुआ और मौके पर मधेपुरा नगर परिषद् के वार्ड पार्षद ध्यानी यादव, रविशंकर, वार्ड पार्षद पति मो० इसरार, सपा नेता मो० इश्तियाक के अलावे मधेपुरा, बेगुसराय तथा सुपौल के कई जनप्रतिनिधि मौजूद थे.
कानपुर की रौनक प्रवीण ने कव्वाली में बाँधा शमा तो दर्शक खो बैठे सुधबुध कानपुर की रौनक प्रवीण ने कव्वाली में बाँधा शमा तो दर्शक खो बैठे सुधबुध Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 06, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.