75% से कम उपस्थिति वाले छात्रों को फॉर्म भरने से रोका तो छात्रों ने किया तोड़फोड़ और सडक जाम

|मुरारी कुमार सिंह|24 सितम्बर 2014|
मधेपुरा जिला मुख्यालय का टीपी कॉलेज आज अखाड़े की शक्ल में नजर आया. आक्रोशित छात्रों ने पहले तो कॉलेज के अंदर जम कर तोड़फोड़ की और बाद में कॉलेज के सामने की सड़क को घंटों जाम रखा. बाद में छात्रों की मांग मान लेने के बाद उन्होंने जाम हटाया.
      सड़क जाम कर रहे छात्रों ने बताया कि हमलोगों को बी.ए. और बी. एस-सी. के 2013-14 के सत्र के लिए पार्ट वन का फॉर्म भरने से सिर्फ इस आधार पर रोक दिया गया कि हमारी कॉलेज में उपस्थिति 75% से कम है, जबकि मधेपुरा के अन्य कॉलेजों में ऐसी परिस्थिति में फॉर्म भरने दे दिया गया है. छात्रों ने यहाँ तक आरोप लगाया कि कॉलेज के कुछ कर्मचारी एटेंडेंस बना देने के लिए 500 से 1000 रूपये तक की मांग कर रहे हैं और कहते हैं कि पैसे नहीं दोगे तो फॉर्म भरने नहीं देंगे.
      आक्रोशित छात्रों की शिकायत ये भी थी कि कॉलेज के प्रिंसिपल सुरेश प्रसाद यादव ने भी उनकी मांगें अनसुनी कर दी.
      जाम स्थल पर पुलिस पहुँच चुकी थी और बाद में बताया गया कि कॉलेज प्रशासन ने वीसी से बात कर सभी छात्रों को फॉर्म भरने की अनुमति इस शर्त के साथ दे दी है कि आगे से उनकी उपस्थिति कम से कम 75% होनी चाहिए.
75% से कम उपस्थिति वाले छात्रों को फॉर्म भरने से रोका तो छात्रों ने किया तोड़फोड़ और सडक जाम 75% से कम उपस्थिति वाले छात्रों को फॉर्म भरने से रोका तो छात्रों ने किया तोड़फोड़ और सडक जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 24, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.