शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर शिक्षकों का काला बिल्ला लगाकर प्रदर्शन

|नि० सं०|04 सितम्बर 2014|
वित्त रहित शिक्षा संयुक्त संघर्ष मोर्चा के आह्वान पर आज शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर मधेपुरा के वित्त रहित शिक्षा संयुक्त मोर्चा के बैनर तले आज शिक्षकों ने काला बिल्ला लगाकर शहर में विरोध मार्च किया.
      भूपेंद्र चौक मधेपुरा से कर्पूरी चौक तक किये इस विरोध मार्च में शामिल शिक्षकों ने कहा कि विगत 30 वर्षों से बिहार में उच्च विद्यालय, इंटर कॉलेज तथा डिग्री कॉलेज में कार्यरत लाखों शिक्षक-शिक्षकेत्तर कर्मचारी के समक्ष भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो गई है. सैंकडों शिक्षक या तो मर गए हैं या मरने की कगार पर हैं. लंबी लड़ाई के बाद सरकार ने उत्तीर्णता के आधार पर अनुदान देना तो शुरू किया है पर ये काफी नहीं है.
      विरोध मार्च कर रहे और नारे लगा रहे शिक्षकों का नेतृत्व कर रहे महासंघ के अध्यक्ष प्रो० बिजेन्द्र नारायण यादव ने कहा कि हमारी मुख्य मांगें मान्यता प्राप्त उच्च विद्यालय, संबद्ध इंटर एवं डिग्री कॉलेज में कार्यरत शिक्षा कर्मियों की सेवा को नियमित कर वेतन देना, 2010 का अनुदान देना, अनुदान के बदले वेतन की व्यवस्था करना आदि शामिल हैं.
शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर शिक्षकों का काला बिल्ला लगाकर प्रदर्शन शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर शिक्षकों का काला बिल्ला लगाकर प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 04, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.