अजूबा: मधेपुरा में महज चार महीने के गाय का बच्चा दे रही है दूध

|मुरारी कुमार सिंह|25 सितम्बर 2014|
विज्ञान को चुनौती देते हुए मधेपुरा में एक महज एक महीने के एक गाय के बच्चे ने दूध देना शुरू कर दिया. अभी गाय के बच्चे की उम्र चार महीने है और अब यह मासूम गाय मालिक के लिए परेशानी का सबब बन चुकी है.
      नगर परिषद् क्षेत्र के वार्ड नं. 6 के प्रमोद यादव के घर जब उनकी गाय ने विगत चार महीने पहले बाछी को जन्म दिया तो उन्हें पता नहीं था कि जन्म के महज एक महीने के बाद से ही बाछी के थन विकसित हो जायेंगे और उससे दूध निकलने लगेगा. शुरू में दूध का व्यवसाय करने वाले प्रमोद को बाछी का दूध देना चमत्कार जैसा लगा और वह यह सोचकर खुश हुआ कि अब तो इसके दूध से भी उसे कुछ आमदनी होने लगेगी. पर बाछी दूध देने के बाद बैठ जाती थी और घंटों खड़ा नहीं पाती थी. प्रमोद को कुछ शक हुआ और जब उसने इस अजूबे बाछी को पशु चिकित्सक से दिखाया तो फिर प्रमोद को खतरे की घंटी सुने देने लगी. पशु चिकित्सक ने सबसे पहले दूध बंद होने का इंजेक्शन लगाना शुरू किया और कहा कि ये जन्मजात विकृति है और इस उम्र में इसका दूध नहीं रोका गया तो इसकी जान जा सकती है.
      गाय के बच्चे का इलाज हो रहा है और प्रमोद अब इसकी जान बचाने के जद्दोजहद में हैं. 
अजूबा: मधेपुरा में महज चार महीने के गाय का बच्चा दे रही है दूध अजूबा: मधेपुरा में महज चार महीने के गाय का बच्चा दे रही है दूध  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 25, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.