सांसद ने की निजी क्लिनिक की जाँच: प्रशासन से जांचकर कार्यवाही का अनुरोध

|मुरारी कुमार सिंह|14 सितम्बर 2014|
मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव आज मधेपुरा के एक निजी क्लिनिक की जांच के लिए अचानक पहुंचे. जांच के क्रम में सांसद ने मधेपुरा के जिलाधिकारी को फोन पर क्लिनिक में पाई गई अनियमितता की सूचना दी और फिर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के वहाँ पहुँचने पर सांसद ने सारी स्थिति से अवगत कराकर उनसे आवश्यक कार्यवाही करने का अनुरोध किया.
      जिला मुख्यालय में बस स्टैंड के पास अवस्थित आदित्य आरोग्य संस्थान पहुंचकर सांसद पप्पू यादव ने वहां मौजूद चिकित्सक तथा कर्मचारियों से पूछताछ की. वहाँ मौजूद डा० संध्या कुमारी से उनकी डिग्री के बारे में पूछताछ कर उनके नाम के साथ लिखे डिग्री एमबीबीएस पर सवाल उठाया और पूछा कि किस हैसियत से वे डॉक्टर लिख रही हैं.
      क्लिनिक पर पूछताछ के बाद सांसद पप्पू यादव ने कहा कि कल सिंहेश्वर में एक फर्जी डिग्रीधारी डॉक्टर की वजह से एक खेलते-कूदते बच्चे की जान चली गई जो अत्यंत ही दुखद है. मुझे डा० संध्या के बारे में सूचना मिली थी कि उनके पास एमबीबीएस की डिग्री नहीं है और यहाँ ऑपरेशन भी होता है. श्री यादव ने कहा कि यहाँ आने पर आभाष जी ने कहा कि यहाँ ऑपरेशन नहीं होता है और अंजनी बाबू यहाँ डायरेक्टर हैं. इसके पूर्व में भी संध्या जी पर केश हुआ था. मेडिकल काउन्सिल एक्ट और बिहार सरकार के रजिस्ट्रेशन नियम के तहत जो नहीं है वो अवैध है. श्री यादव ने कहा कि मैंने अपनी जिम्मेवारी निभाते हुए जिलाधिकारी और एसीएमओ को सारी बातों की जानकारी दे दी है अब वे जो कार्यवाही करें.
      दूसरी तरफ क्लिनिक के संचालक आभाष आनंद ने बताया कि डा० संध्या की डिग्री एमबीबीएस के साथ ए.एम. लिखा हुआ है और आयुष के तहत ए.एम. यानि अल्टरनेटिव मेडिसिन को बिहार सरकार ने मान्यता दी है और डा० संध्या डीएमसीएच से एम. डब्ल्यू. हैं और वे नोर्मल डिलीवरी कराती हैं. इस क्लिनिक के निदेशक डा० अंजनी कुमार हैं, यहाँ डेंटिस्ट डा० हर्षसिंधु भी कार्यरत हैं. श्री आनंद ने सम्बंधित कागजात दिखाते हुए यह भी बताया कि पूर्व में भी इनके विरूद्ध मुकदमा और जांच हुई थी, जिसमें हमें क्लीन चिट मिला था. उन्होंने कहा कि यहाँ नियम के विरूद्ध किसी तरह का काम नहीं होता है, यहाँ तक कि यहाँ फीस भी मधेपुरा में सबसे कम मात्र सौ रूपये है.
     खबर से सम्बंधित वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें.
सांसद ने की निजी क्लिनिक की जाँच: प्रशासन से जांचकर कार्यवाही का अनुरोध सांसद ने की निजी क्लिनिक की जाँच: प्रशासन से जांचकर कार्यवाही का अनुरोध Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 14, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.