दैनिक अखबार के पत्रकार पर जानलेवा हमला: प्रेस क्लब ने की घटना की निंदा

|अख्तर वसीम|15 सितम्बर 2014|
मधेपुरा में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं और जान पर खेलकर ख़बरें लाने वाले पत्रकारों पर भी अब जानलेवा हमले हो रहे हैं और पुलिसिया कार्यवाही कहीं से संतोषजनक नहीं है.
      मधेपुरा जिले के पुरैनी थानाक्षेत्र में आज सुबह एक पत्रकार पर जानलेवा हमला हुआ है. घटना में एक दैनिक अखबार के पत्रकार पर कुल्हाड़ी से वार किया गया है, जिसमें वे बुरी तरह जख्मी हो गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार उदाकिशुनगंज के पत्रकार अभिमन्यू सिंह आज सुबह करीब 7.30 बजे आलमनगर से उदाकिशुनगंज अपनी मोटरसायकिल से लौट रहे थे. उसी समय न्यू कड़ामा के पास न्यू कड़ामा का ही 52 वर्षीय नीलू झा नाम के व्यक्ति ने अभिमन्यू को हाथ देकर रूकवाया. अभिमन्यू की मोटरसायकिल रूकते ही नीलू झा ने अपने हाथ में मौजूद कुल्हाड़ी से इनके सर पर वार कर दिया. सर फटने से अभिमन्यू नीचे गिर गए तो नीलू झा ने कुल्हाड़ी से अभिमन्यू पर दूसरा वार किया, पर संयोग अच्छा था कि उसी समय कुल्हाड़ी का डंडा टूट गया. उसके बाद नीलू झा ने अभिमन्यू को खींच कर पास के जंगल में ले जाना चाहा पर ग्रामीणों के दौड़ने पर नीलू झा ने घायल अभिमन्यू के पॉकेट से 3600 रूपये निकाल लिया और भाग गया.
      आलमनगर पीएचसी में पुलिस को दिए बयान के आधार पर पुलिस ने मामला पुरैनी थाना कांड संख्यां 90/14 के रूप में दर्ज कर लिया गया है. घटना के कारण का स्पष्ट पता नहीं चल सका है. पत्रकार अभिमन्यू सिंह दैनिक हिन्दुस्तान से जुड़े हैं.

मधेपुरा प्रेस क्लब ने की घटना की निंदा: पत्रकार अभिमन्यू सिंह पर हमले की मधेपुरा प्रेस क्लब ने कड़ी निंदा की है. प्रेस क्लब के सदस्यों ने पत्रकारों की सुरक्षा की मांग करते हुए इस घटना के आरोपी की 24 घंटे के अंदर गिरफ्तारी की मांग की है.
दैनिक अखबार के पत्रकार पर जानलेवा हमला: प्रेस क्लब ने की घटना की निंदा दैनिक अखबार के पत्रकार पर जानलेवा हमला: प्रेस क्लब ने की घटना की निंदा   Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 15, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.