‘72 घंटे के अंदर डॉक्टर को जबरन ले जाने वाले अपराधियों की गिरफ्तारी हो’

|मुरारी कुमार सिंह|14 सितम्बर 2014|
मधेपुरा सदर अस्पताल के चिकित्सक डा० संतोष कुमार को एक रोगी के परिजनों द्वारा जबरन पटना ले जाने के आपराधिक कृत्य की आज मधेपुरा के चिकित्सकों ने घोर निंदा की है.
      सदर अस्पताल मधेपुरा में आज आईएमए मधेपुरा तथा भाषा की संयुक्त बैठक डा० एन० के० विद्यार्थी, सिविल सर्जन तथा डा० अरूण कुमार मंडल, आईएमए के अध्यक्ष की अध्यक्षता में सम्पन हुई जिसमें गत 11 सितम्बर की रात्रि ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक डा० संतोष कुमार को जबरन पटना ले जाने वालों की गिरफ्तारी 72 घंटे के अंदर सुनिश्चित करने की मांग की गई. बैठक में सदस्यों ने प्रशासन से सरकारी तथा गैरसरकारी अस्पताल में कार्यरत चिकित्सकों की सुरक्षा का उचित प्रबंध करने का अभी अनुरोध किया. आईएमए तथा भाषा से जुड़े चिकित्सकों ने हेल्थ प्रोटेक्शन एक्ट भी अतिशीघ्र लागू करने की मांग की है.
      बैठक में जिला मुख्यालय में फर्जी डिग्रीधारी चिकित्सकों द्वारा संचालित नर्सिंग होम एवं क्लिनिक पर शीघ्र कार्यवाही करने की मांग की गई. कहा गया कि इन फर्जी डिग्रीधारी चिकित्सकों की वजह से डिग्रीधारी चिकित्सकों की बदनामी होती है. 
   जिले के सभी चिकित्सकों ने घटना के विरोध में अगले 72 घंटे काला बिल्ला लगाकर काम करने का निर्णय लिया है.
      बैठक में धन्यवाद ज्ञापन प्रसिद्ध सर्जन डा० दिलीप कुमार सिंह ने किया.
‘72 घंटे के अंदर डॉक्टर को जबरन ले जाने वाले अपराधियों की गिरफ्तारी हो’ ‘72 घंटे के अंदर डॉक्टर को जबरन ले जाने वाले अपराधियों की गिरफ्तारी हो’ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 14, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.