हिन्दी दिवस पर समाहरणालय में कार्यक्रम

|मुरारी कुमार सिंह|14 सितम्बर 2014|
हिन्दी दिवस पर मधेपुरा स्थित समाहरणालय में एक समारोह का आयोजन किया गया. जिला प्रशासन की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में हिन्दी भाषा के महत्त्व पर चर्चा हुई और वक्ताओं ने हिन्दी को और भी समृद्ध बनाने की आवश्यकता पर बल दिया.
      वक्ताओं ने कार्यालय तथा अन्य कार्यों में हिन्दी के अधिक से अधिक प्रयोग की आवश्यकता जताई. मौके पर जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने कहा कि कार्यालयों में सभी प्रकार के पत्राचार हिन्दी में करने की ही कोशिश होनी चाहिए. श्री मीणा ने कहा कि लोगों को अधिक से अधिक हिन्दी का प्रयोग करना चाहिए. यहाँ तक कि समाचार पत्रों को भी चाहिए कि वे हिन्दी के शुद्ध और सटीक शब्दों का प्रयोग करें ताकि उसे पढ़ने वाले लोग अधिक से अधिक हिन्दी जान सकें. जिलाधिकारी ने न्यायालयों के आदेश आदि भी हिन्दी में होने की आवश्यकता की मांग करने की सलाह दी ताकि ये आम लोगों की समझ से बाहर न हो सके.
      समारोह का सञ्चालन डा० देबाशीष बोस ने किया जबकि इसमें भाग लेने वालों में प्रमुख रूप से डा० शांति यादव, प्रदीप झा, नजारत उप-समाहर्ता, राम लक्ष्मण सत्यार्थी, श्यामल किशोर यादव, डा० विनय कुमार चौधरी, एसडीओ बिमल कुमार सिंह, डा० सिद्धेश्वर कश्यप, डा० भूपेंद्र नारायण यादव मधेपुरी आदि मौजूद थे.
हिन्दी दिवस पर समाहरणालय में कार्यक्रम हिन्दी दिवस पर समाहरणालय में कार्यक्रम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 14, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.