धूमधाम से सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाई जा रही ईद

|मुरारी कुमार सिंह|29 जुलाई 2014|
पूरे जिले में आज धूमधाम से ईद का त्यौहार मनाया जा रहा है. मधेपुरा जिला मुख्यालय में ईदगाहों में आज सुबह करीब नौ बजे ईद की नमाज अदा की गई और उसके बाद सबों ने एक-दूसरे के गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी.
      ईदगाहों में आज सुबह से ही लोगों की भीड़ उमड़ने लगी और लोग ईद मनाने की तैयारियां करने लगे. ईदगाहों के पास लगे मेले में जहाँ बच्चों का उत्साह सामन खरीदते देखने लायक था वहीं ईदगाह के अंदर हजारों की संख्यां में मुसलामानों ने ईद की नमाज अदा की और प्रेम, सौहार्द और भाईचारे का सन्देश दिया.
      मधेपुरा के प्रखंड कार्यालय के पास के ईदगाह पर हिन्दूओं की भी बड़ी भीड़ ईद की मुबारकबाद देने के लिए जमा थी. विभिन्न राजनीतिक दलों से नेताओं ने भी एक-दूसरे से गले मिलकर ईद मुबारक कहा. मौके पर जहाँ भाजपा के रविन्द्र चरण यादव, अनिल कुमार यादव अदि, राजद के विधायक प्रो० चंद्रशेखर, डा० अशोक कुमार आदि, जदयू के एमएलसी विजय वर्मा, बिजेन्द्र प्रसाद यादव आदि समेत कई नेता उपस्थित थे वहीँ नगर परिषद् में मुख्य पार्षद विशाल कुमार बबलू तथा अन्य कई वार्ड पार्षदों ने भी लोगों को ईद की बधाइयाँ दी.
      मौके पर ईद मिलन समारोह का अलग से भी आयोजन किया गया जिसमें शहर के कई नेताओं और गणमान्य लोगों ने सौहार्द और भाईचारे पर बल देने की जरूरत कही.
      ईदगाहों पर पुलिस और प्रशासन की व्यवस्था भी दुरुस्त थी और मधेपुरा के अनुमंडलाधिकारी बिमल कुमार सिंह, अंचलाधिकारी उदय कृष्ण यादव, थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिंह आदि ने भी पूरी व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखा.
धूमधाम से सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाई जा रही ईद धूमधाम से सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाई जा रही ईद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 29, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.