गिर सकता है आपका घर, मधेपुरा नकली सीमेंट का बड़ा कारोबार, पुलिस के छापे में हजारों बोरे सीमेंट बरामद

|डिक्शन राज|05 जून 2014|
यकीन मानिए मधेपुरा में लगभग सबकुछ नकली है. जब यहाँ के अधिकाँश लोग ही नकली और फर्जी हो गए हैं तो उनका कारोबार तो ऐसा होगा ही. पहले जहाँ जिला एकबार नकली खाद के कारोबार के खुलासे से स्तब्ध था वहीँ आज नकली सीमेंट के एक बड़े कारोबार के खुलासे के बाद अब यह यकीन करना मुश्किल है कि यहाँ क्या असली है और क्या नकली.
      जिले के गम्हरिया थानाक्षेत्र में फुलकाहा गाँव में आज पुलिस ने नकली सीमेंट पैकिंग के एक गिरोह का उद्भेदन किया है. गाँव के मनबोध चौधरी और उसके पुत्र बमबम चौधरी के प्रियंका ट्रेडर्स के बारे में जब ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी कि यहाँ से नकली सीमेंट पूरे जिले में सप्लाई होता है तो मनबोध के गोदाम में पुलिस की छापेमारी में मौके पर से ही 800 खाली बोरा बरामद किया गया और वहां इतने ही भर्ती बोरे भी रखे हुए थे. इन खाली बोरे को यहाँ लाने वाला भर्ती बोरे को ले जाने आया था. और फिर बाद में इन खाली बोरे में सीमेंट पैक किया जाता.
      मनबोध तो वहाँ से भागने में सफल हो गया पर बोरा लेकर आया मुकेश कुमार नाम का शख्स पुलिस के हत्थे चढ गया. पुलिस को यह भी सूचना मिली की छापेमारी के दौरान ही उस गोदाम से तीन ट्रेलर सीमेंट के बोरे निकाल कर आनन-फानन में गोदाम के पीछे फेंक दिए गए थे.
      छापेमारी में गम्हरिया बीडीओ अरविन्द कुमार ने सीमेंट का सैम्पल जांच के लिए रख लिया है और गम्हरिया थानाध्यक्ष ने गोदाम को पूरी तरह से सील कर दिया.
      बताया जाता है कि मनबोध इससे पहले नकली खाद के पैकिंग के कारोबार में भी लिप्त था और पहले भी पुलिस के हत्थे चढ चुका है. अब देखना है कि इस मामले में कितने और पुलिस की गिरफ्त में आते हैं या फिर पुलिस की सुस्ती से बात यहीं रह जाती है. हैरत की बात तो यह है कि जिस ब्रांड पर लोग सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं उनमें से कई ब्रांड जैसे बिरला गोल्ड, लाफार्ज कंक्रीटो आदि के खाली बोरे भी यहाँ से बरामद हुए हैं.
गिर सकता है आपका घर, मधेपुरा नकली सीमेंट का बड़ा कारोबार, पुलिस के छापे में हजारों बोरे सीमेंट बरामद गिर सकता है आपका घर, मधेपुरा नकली सीमेंट का बड़ा कारोबार, पुलिस के छापे में हजारों बोरे सीमेंट बरामद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 05, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.