संविदा चिकित्सकों ने सरकार को चेताया, मांगे नहीं मानी तो जायेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

|मुरारी कुमार सिंह|29 मई 2014|
लगातार सरकारी उपेक्षा से आहत बिहार के संविदा चिकित्सकों ने अब अपनी मांगों को मनवाने के लिए सरकार पर दवाब बनाने का फैसला किया है.
      संविदा चिकित्सक संघ, पटना के आह्वान पर आज मधेपुरा सदर अस्पताल में जिले भर के संविदा चिकित्सकों की एक बैठक आयोजित की गई और महत्वपूर्ण फैसले लिए गए. डा० ओम नारायण यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में उपस्थित दर्जनों चिकित्सकों ने सर्व सम्मति से फैसला लिया कि सरकार सभी संविदा चिकित्सकों को नियमित करे और समान कार्य के लिए समान वेतन के सिद्धांत को लागू करे. उनहोंने अपनी अन्य मांगों को दुहराते कहा कि स्नातकोत्तर की पढ़ाई में 50% आरक्षण की व्यवस्था हो और कार्यस्थल पर पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई जाय.
      चिकित्सकों ने सरकार को चेताया कि यदि उनकी सभी मांगें नहीं मानी गई तो आगामी 01 जून से बिहार के सभी चिकित्सक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे.
      आज की बैठक में डा० ओम नारायण यादव के अलावे डा० प्रिय रंजन भास्कर, डा० अंजनी कुमार, डा० फूल कुमार, डा० महाश्वेता, डा० निशा कुमारी, डा० ब्रज भूषण मंडल, डा० अलका कुमारी, डा० संतोष कुमार, डा० रागिनी भूषण आदि समेत सभी संविदा चिकित्सक उपस्थित थे.
संविदा चिकित्सकों ने सरकार को चेताया, मांगे नहीं मानी तो जायेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर संविदा चिकित्सकों ने सरकार को चेताया, मांगे नहीं मानी तो जायेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 29, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.