वोट मांगने वाले को बना लेंगें बंधक, यहाँ भी है वोट बहिष्कार की तैयारी

|मुरारी कुमार सिंह|30 मार्च 2014|
मधेपुरा जिले में जहाँ गढिया गाँव में ग्रामीणों ने पहले वोट बहिष्कार की घोषणा की है वहीं मधेपुरा प्रखंड के ही साहुगढ़ दुल्हाराम टोला वार्ड नं. 7 के लोगों ने भी इस लोकसभा चुनाव में मतदान के बहिष्कार का फैसला लिया है.
      ग्रामीणों का कहना है कि यहाँ भी विकास के नाम पर उन्हें छला गया है. जिला मुख्यालय से महज चंद किलोमीटर दूर होने के बावजूद भी आजादी से अबतक यहाँ न तो बिजली है और न ही सड़क की सुविधा. ग्रामीण कहते हैं कि उन्हें सरकारी अन्य सुविधा का लाभ भी समुचित ढंग से नहीं मिल रहा है. ऐसे में उनके पास अब बस यही रास्ता बचा है कि मतदान का बहिष्कार कर दें.
      ग्रामीण रामू यादव तो सीधे कहते हैं कि इस गाँव में जो भी वोट मांगने आएगा उसे हम बंधक बना लेंगे, क्योंकि यहाँ वोट मांगने का अधिकार किसी को नहीं है. फरीना खातून कहती है कि बिजली नहीं होने से मोबाइल चार्ज करने तक में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है. ग्रामीणों ने आज एक बैनर तक तैयार कर लिया है जिसे वे लोगों को दिखाना चाहते हैं कि वे वोट का बहिष्कार कर रहे हैं. हालाँकि ग्रामीण थोड़े सॉफ्ट होकर कहते हैं कि यदि उनकी मांगें मान ली जाय तो वे अपने वोट बहिष्कार के फैसले को वापस ले लेंगे.
वोट मांगने वाले को बना लेंगें बंधक, यहाँ भी है वोट बहिष्कार की तैयारी वोट मांगने वाले को बना लेंगें बंधक, यहाँ भी है वोट बहिष्कार की तैयारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 30, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.