जिले के सारे पत्रकार हुए एकजुट: प्रेस क्लब के माध्यम से ऊँची करेंगे आवाज

|मुरारी कुमार सिंह|23 मार्च 2014|
मधेपुरा जिले के सभी प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और वेब मीडिया के मीडियाकर्मियों ने आकस्मिक बैठक कर एक संगठन के तहत अपनी आवाज को और भी मजबूती देने का निर्णय लिया है.
      शनिवार की शाम जिला मुख्यालय के आरसी कॉम्प्लेक्स स्थित दैनिक हिन्दुस्तान के कार्यालय में हिन्दुस्तान के ब्यूरो चीफ अमिताभ कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में जिले के दो दर्जन से ज्यादा पत्रकारों ने हिस्सा लिया. बैठक में आये दिन पत्रकारों के साथ होने वाले दुर्व्यवहार और आने वाली समस्याओं पर भी चर्चा हुई और एक संगठन के माध्यम से एक जुट होकर किसी भी समस्या का मुंहतोड़ जवाब देने का निर्णय लिया गया.
      जिले के पत्रकारों ने मधेपुरा प्रेस क्लब का पुनर्गठन कर सर्वसम्मति से पदाधिकारियों का चुनाव किया. वरिष्ठ पत्रकार देव नारायण साहा (टाइम्स ऑफ इण्डिया) मधेपुरा प्रेस क्लब के अध्यक्ष बनाए गए जबकि डा० सुलेन्द्र कुमार (दैनिक जागरण) और डा० सिकंदर सुमन (दैनिक आज) उपाध्यक्ष पद के लिए मनोनीत हुए. राकेश कुमार सिंह (मधेपुरा टाइम्स) सचिव, रूद्र नारायण यादव (सहारा समय) संयुक्त सचिव, राकेश रंजन (दैनिक जागरण) कोषाध्यक्ष बनाए गए और  पृथ्वीराज यदुवंशी (दैनिक जागरण) मधेपुरा प्रेस क्लब के प्रवक्ता हुए.
      दैनिक हिन्दुस्तान, दैनिक जागरण, प्रभात खबर और राष्ट्रीय सहारा के ब्यूरो चीफ मधेपुरा प्रेस क्लब के संरक्षक बने जबकि कोर कमिटी के सदस्य अमिताभ कुमार (दैनिक हिन्दुस्तान), दिनेश कुमार (दैनिक जागरण), रूपेश कुमार (प्रभात कुमार), प्रदीप कुमार झा (दैनिक जागरण), डा० देवाशीष बोस (आकाशवाणी), मनीष सहाय वर्मा (दैनिक हिन्दुस्तान), कौशल कुमार (प्रभात खबर) चुने गए और कार्यकारिणी सदस्यों में सुभाष सुमन (दैनिक हिन्दुस्तान), सुभाष चन्द्र (प्रभात खबर), तुरबसु (ईटीवी), पृथ्वीराज यदुवंशी (दैनिक जागरण), मो० मोतीउर्रहमान (कौमी तंजीम), संजय परमार (दैनिक हिन्दुस्तान), ओम प्रकाश कुमार (आर्यन टीवी) के नाम पर सर्वसम्मति बनी.
सदस्यों ने इस बात की भी आवश्यकता जताई कि मधेपुरा प्रेस क्लब सामाजिक सेवा में रुचि लेते हुए जरूरतमंदों की मदद रक्तदान आदि जैसे कार्यों से भी करेगी और हाल में वीसी के द्वारा भी पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार के मामले पर भी संगठन चरणबद्ध आंदोलन का फैसला ले सकती है.
जिले के सारे पत्रकार हुए एकजुट: प्रेस क्लब के माध्यम से ऊँची करेंगे आवाज जिले के सारे पत्रकार हुए एकजुट: प्रेस क्लब के माध्यम से ऊँची करेंगे आवाज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 23, 2014 Rating: 5

3 comments:

  1. आप सभी पत्रकार समाज और देश के चौथे स्तंभ हैं........ स्तंभ के नीव को और भी मजबूत बनाने के लिए आपलोगों दुवारा लिया गया यह निर्णय मधेपुरा के स्वर्णिम भविष्य की ओर इशारा करता प्रतित होता हैं.................... हार्दिकशुभकामनाएँ

    ReplyDelete
  2. आप सभी पत्रकार समाज और देश के चौथे स्तंभ हैं........ स्तंभ के नीव को और भी मजबूत बनाने के लिए आपलोगों दुवारा लिया गया यह निर्णय मधेपुरा के स्वर्णिम भविष्य की ओर इशारा करता प्रतित होता हैं.................... हार्दिकशुभकामनाएँ

    ReplyDelete
  3. zile ke nhi jila mukhyalaya ke kahiye.

    ReplyDelete

Powered by Blogger.