बढ़ा मधेपुरा का मान: मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में समिधा ग्रुप हुआ सम्मानित

|नि.सं.|02 फरवरी 2014|
बिहार इनोवेशन फोरम- में संदीप शाण्डिल्य (समिधा ग्रुप) को कुल 1700 इनोवेटर में बिहार के 16 मुख्य इन्नोवेटर में से एक के तौर पर सम्मानित किया गया. माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधिवत सभी 16 मुख्य इनोवेटर का परिचय लिया और उनके कार्यशैली की प्रसंशा की.
समिधा ग्रुप के निःशुल्क कंप्यूटर शिक्षा पद्धति और कौशल विकास के क्षेत्र में ग्रामीण समाज में अमूल परिवर्तन को बाहर से आये ज्यूरी द्वारा जांचने और परखने के बाद, मौर्या होटल में विश्व बैंक के पदाधिकारी, BRLPS के पदाधिकारी द्वारा शाल और सर्टीफिकेट ऑफ एक्सेलेंससे सम्मानित किया गया और साथ ही मध्यपदेश सरकार के जीविका पदाधिकारी द्वारा मध्यप्रदेश में भी समिधा ग्रुप के कार्य को यथाशीघ्र शुरू करने के लिए आमंत्रित किया गया. बिहार के बहुतों जिला के जीविका डी०पी०म० द्वारा स्वयं सहायता समूह को ट्रेनिंग देने के लिए भी आमंत्रित किया गया.
स्टाल निरीक्षण के दौरान समिधा ग्रुप के नौ वर्षीय सबसे छोटे छात्र राहुल दासके इतने कम उम्र में उसके  द्वारा बनाये गए वेबसाइट और हैकिंग में दक्षता को देख कर नीतीश कुमार हतप्रभ थे उन्होंने अपने पास बुला कर उसे आशीर्वाद दिया तथा विश्व बैंक के इंडिया हेड श्री होनो रुल ने “Amazing Guy” कह कर संबोधित किया.
बिहार इनोवेशन फोरम द्वारा एक पुस्तक “ Accelerators….. Small Change…. BIG Impact.  का विमोचन भी श्री नीतीश  कुमार के हाथों हुआ जिस पुस्तक में समिधा ग्रुप – An IT awareness center for rural Bihar की चर्चा की गई हैं.  
सम्मान समरोह से मधेपुरा वापस लौटे संदीप शाण्डिल्य ने कार्यक्रम की विस्तार से चर्चा करते हुए कहा- बिहार सरकार और जीविका के द्वारा आठ महीने से चली लंबी प्रक्रिया के बाद यह सम्मान प्राप्त कर मुझे और मुझसे जुड़े सभी लोगों में एक नया उर्जा का संचार हुआ हैं, हमने ग्रासरूट पर अपने मेहनत और शुभचिंतकों के मदद से अभी तक समिधा ग्रुप को चलाया अब जीविका के साथ मिल कर पहले से और ज्यादा व्यवस्थित होकर निःस्वार्थ भावना के साथ ग्रामीण समाज के उत्थान के लिए काम करना हैं. हम हमेशा से प्रतिबद्ध हैं शिक्षित बिहार, कम्प्यूटरीकृत बिहार के लिए.
[Samidha Group of Madhepura awarded]
बढ़ा मधेपुरा का मान: मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में समिधा ग्रुप हुआ सम्मानित बढ़ा मधेपुरा का मान: मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में समिधा ग्रुप हुआ सम्मानित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 02, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.