मंत्री के द्वारा शुरू करवाए सड़क निर्माण कार्य में ग्रामीण कार्य विभाग के द्वारा घपला !

 |विकास आनंद|07 जनवरी 2014|
मधेपुरा जिला में सड़क तो बनाये जाते हैं, पर बनने के कुछ ही दिन बाद ही निर्माण कार्य में बरती गई धांधली पूरी तरह उजागर हो जाती है. कुछ ऐसा ही हाल मधेपुरा जिले के दीनापट्टी नाढी से मुरहो मधुबन के लिए बनने वाली सड़क का होने वाला है.
      5 करोड़ 79 लाख से भी अधिक लागत से बनने वाला यह सड़क निर्माण कार्य शुरू होते ही अनियमितता का शिकार हो गया लगता है. साढ़े ग्यारह किलोमीटर लंबी इस सड़क निर्माण का कार्य बीते 29 दिसंबर को बिहार सरकार के उद्योग एवं आपदा प्रबंधन मंत्री रेणु कुशवाहा के हाथों शुरू करवाया गया था. पर सप्ताह भर में ही इसके निर्माण की कलई खुलने लगी है. निर्माणाधीन सड़क के लिए गिराए गए ईंट घटिया श्रेणी के बताये जा रहे हैं. साथ ही इसके निर्माण में अन्य मानकों का भी पालन नहीं हो रहा है. आसपास के ग्रामीणों का कहना था कि इस महत्वपूर्ण सड़क निर्माण के कार्यकारी एजेंसी ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल और देवघर झारखंड के संवेदक मेसर्स इन्डियन प्रोग्रेसिव कंपनी की मिलीभगत से करीब छ: करोड़ की इस बड़ी योजना में अभी से गडबडी हो रही है. लोगों का यह भी आरोप था कि इसमें प्रयोग किये जा रहे बालू, ईंट और सीमेंट भी अच्छी क्वालिटी की नहीं है.
      सरकार पिछड़े क्षेत्रों के विकास के लिए प्रयास तो करती है, पर एजेंसी और ठीकेदार उनके मंसूबों पर पानी फेर जाते हैं और जिला विकास की जद्दोजहद में सदा ही रह जाता है.
मंत्री के द्वारा शुरू करवाए सड़क निर्माण कार्य में ग्रामीण कार्य विभाग के द्वारा घपला ! मंत्री के द्वारा शुरू करवाए सड़क निर्माण कार्य में ग्रामीण कार्य विभाग के द्वारा घपला ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 07, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.