कस्तूरबा विद्यालय का औचक निरीक्षण: ठंढ में रखें बच्चों का ज्यादा ध्यान

|एमटी रिपोर्टर|28 दिसंबर 2013|
मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड में सिंगियोन स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने औचक निरीक्षण किया और सभी फाइलों समेत विद्यालय का भौतिक निरीक्षण भी किया.
      सिंहेश्वर के बी०ई०ओ० जवाहर यादव के द्वारा किये गए औचक निरीक्षण में उन्होंने विद्यालय में भण्डार सत्यापन किया और छात्राओं की उपस्थिति की जानकारी लेते हुए उन्हें गिना. कुल 100 छात्राओं में से 88 बच्चे उपस्थित पाए गए. कर्मियों के रजिस्टर की जांच में विद्यालय में वार्डेन रेणु कुमारी तथा प्रहरी राजेश कुमार सिंह उपस्थित थे, जबकि पूर्णकालिक शिक्षिका स्मिता कुमारी मातृत्व अवकाश में पाई गई. बी०ई०ओ० ने बच्चों के बैंक खातों की भी जानकारी ली.
      उन्होंने ठंढ में बच्चों की सुरक्षा पर चिंता जाहिर किया और ड्रेस तथा कम्बल आदि के बारे में भी जानकारी ली. वार्डेन को हिदायत दी गई कि बढ़ते ठंढ को देखते हुए बच्चों का विशेष ध्यान रखें. पूरी व्यवस्था पर अधिकारी संतुष्ट दिखे.

कस्तूरबा विद्यालय का औचक निरीक्षण: ठंढ में रखें बच्चों का ज्यादा ध्यान कस्तूरबा विद्यालय का औचक निरीक्षण: ठंढ में रखें बच्चों का ज्यादा ध्यान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 28, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.