‘सजन राजधानी पकड़ के आ जइयो’: गायिका देवी मधेपुरा में

|ब्रजेश सिंह|05 नवंबर 2013|
मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड में काली पूजा के अवसर पर हुए एक कार्यक्रम में लोक गायिका देवी ने जम कर अपनी आवाज के जादू का जलवा बिखेरा. काली पूजा समिति आलमनगर के सौजन्य से स्थानीय पानी टंकी मैदान में आयोजित इस अभूतपूर्व संगीत के कार्यक्रम में सुरों की मल्लिका ने पूरी रात हजारों दर्शकों का मनोरंजन किया.
      कार्यक्रम का उदघाटन आलमनगर के अखिलेश कुमार सिंह उर्फ नुनु बाबू, डा० विक्रम सिंह, थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिंह, विकास कुमार सिंह, संदीप कुमार सिंह तथा संतोष कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया.
      उदघाटन के बाद देवी ने जब गीतों की झड़ी लगी तो दर्शक झूम उठे. मौका धार्मिक था इसलिए देवी ने भक्ति गीत भी खूब गाया. निमिया की डाली मैया झूलेला, केलवा के पात पर उगेला सूरजदेव, आदि गानों के अतिरिक्त भोजपुरी गीत आई होली दीवाली, तू ले अईयो चुनरी लाली, सजन राजधानी पकड़ के आ जईयो, कजरा वाली, गजरा वाली उड़नपरी, मेरा सोना जैसा दिल ले के कहाँ चली, यारा ओ यारा, तेरी अदाओं ने मारा समेत कई दर्जन गानों ने लोगों के रात की नींद उड़ा दी.
      कार्यक्रम में गायिका काजल एवं प्रवीन परवाना ने भी शीशा हो या दिल हो, आखिर टूट जाता है आदि गाने दर्शकों के दिल में उतार दिए. रिया, नेहा एवं नयना के डांस पर भी लोग खूब थिरके जबकि रफी तथा किशोर कुमार के गानों को एस कुमार और मनोज कुमार ने अच्छी तरह गाया.
      मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किये गए थे जिससे कार्यक्रम शांतिपूर्वक सफल रहा. कार्यक्रम के सफल आयोजन में भाष्कर कुमार, आशीष कुमार सिंह, निप्पू कुमार, अभिमन्यू सिंह, मन्नू सिंह समेत कई लोगों का महत्वपूर्ण योगदान रहा.
[Web Title: Singer Devi In Madhepura]
[Key words: Cultural Programme in Madhepura, Devi Singer, Alamnagar News, Folk Songs]
‘सजन राजधानी पकड़ के आ जइयो’: गायिका देवी मधेपुरा में ‘सजन राजधानी पकड़ के आ जइयो’: गायिका देवी मधेपुरा में  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 05, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.