जनहित के कार्यों में मीडिया की भूमिका पर विचार संगोष्ठी

 |मुरारी कुमार सिंह|16 नवंबर 2013|
राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर मधेपुरा के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के द्वारा समाहरणालय के सभाकक्ष में एक विचार संगोष्ठी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में बोलते हुए डीडीसी मोहन प्रकाश मधुकर ने मीडिया की भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि पहले बहुत सी ख़बरें लोगों को जानकारी नहीं हो पाती थी, पर अब मीडिया इतना सशक्त हो गया है कि किसी भी घटना की जानकारी अब लोगों को तुरंत हो जाती है. समाज की घटनाओं को नहीं बल्कि सामजिक बुराइयों को भी दूर करने में मीडिया सशक्त भूमिका निभा रहा है. समाज को एक मुख्य धारा में लाते हुए समाज में समानता और एकता को भी स्थापित करने में मीडिया महत्वपूर्ण है. उन्होंने आगे कहा कि शिक्षा से लेकर सुरक्षा तक की जिम्मेवारी प्रशासन की तो है ही, पर मीडिया की भी भूमिका इसमें कम नहीं है. निष्पक्ष खबर आज की आवश्यकता है.
      मौके पर डीपीआरओ धीरेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि पत्रकार आज से ही नहीं, बल्कि वैदिक काल से ही अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं जिसका उदहारण नारद मुनि हैं जिन्हें सृष्टि का पहला पत्रकार माना गया है.
      कार्यक्रम की अध्यक्षता एडीएम अबरार अहमद कमर ने की जबकि इस अवसर पर प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक तथा न्यू मीडिया के बहुत से पत्रकार उपस्थित थे जिनमें से कईयों ने अपने विचार भी रखे.
जनहित के कार्यों में मीडिया की भूमिका पर विचार संगोष्ठी जनहित के कार्यों में मीडिया की भूमिका पर विचार संगोष्ठी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 16, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.