धनतेरस की मार्केट में उमड़ी भीड़: करोड़ों की खरीददारी

|मुरारी कुमार सिंह|01 अक्टूबर 2013|
मधेपुरा जिले में धनतेरस की खरीददारी अपने चरम पर है. दुकानदारों ने जहाँ कई दिन पहले से ही इसकी तैयारी शुरू कर दी थी और मार्केट लगभग कल ही सज चुका था. इस अवसर पर सोने-चांदी, वाहन, बर्तन और मूर्तियों की दुकानों को विशेष तौर पर सामानों से पूर्ण किया गया था तथा इन चीजों के अलावे बाकी दुकानदारों ने भी आज के दिन की खास तैयारी कर रखी थी.
      आज दिन से ही दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ लगनी शुरू हो गई और देर शाम तो मानो कई दुकानों में पैर रखने की जगह नहीं थी. सोने-चांदी समेत अन्य गहनों की विश्वसनीय दूकान न्यू सोनी ज्वेलर्स में जहाँ ग्राहकों की खचाखच भीड़ सोने-चांदी के सिक्कों सहित अन्य गहने खरीदने के लिए दिखी वहीं बाजार के कई बर्तनों के दुकानों में भी ग्राहकों की बड़ी भीड़ थी. दुपहिया वाहनों में जिला मुख्यालय के बाय पास रोड में हीरो शोरूम और टीवीएस शोरूम में सिर्फ आज विभिन्न मॉडलों के हजारों मोटरसायकिलें बिक्री होने के अनुमान हैं तो पिआजियो कंपनी की थ्री-व्हीलर्स की प्रमुख दुकान ऑटो जोन में भी लगभग करोड़ की बिक्री की सूचना है. वहीं मूर्तियों की दूकान पर भी लक्ष्मी और गणेश की मूर्तियां खरीदने श्रद्धालु की खासी भीड़ थी.
      धनतेरस को नया सामान खरीदना हिन्दू धर्म में शुभ माना जाता है और यही वजह है कि दीपावली के पूर्व लोग आज के दिन भारी खरीददारी करने में विश्वास रखते हैं.
[Web Title: Heavy sell on Dhanteras in Madhepura]
[Key words: Dhanteras, New Sony Jwellers Madhepura, Auto Zone Madhepura]
धनतेरस की मार्केट में उमड़ी भीड़: करोड़ों की खरीददारी धनतेरस की मार्केट में उमड़ी भीड़: करोड़ों की खरीददारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 01, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.