आपका बच्चा भी हो सकता है, “द वंडर किड ऑफ बिहार”

|मटासं|16 सितम्बर 2013| 
हिन्दुस्तान के जाने माने फैशन डिजाइनर नितीश चंद्रा और ब्रांड एनसी के सौजन्य से बिहार में पहली बार 4 से 14 वर्ष के बच्चों की प्रतिभा को आगे बढ़ाने के लिए द वंडर किड ऑफ बिहार का मंच दे रहे हैं. द वंडर किड ऑफ बिहार के लिए बिहार के अधिकांश जिलों में ऑडिशन शुरू होने जा रही है. इसी क्रम में मधेपुरा जिला में भी ऑडिशन होना हैं जिसे सफलतापूर्वक संचालन करने की जिम्मेदारी समिधा ग्रुप, मधेपुरा को दी गई है.
       समिधा ग्रुप के संचालक संदीप शाण्डिल्य से मिली जानकारी के मुताबिक ऑडिशन सोलह सितम्बर से बिहार के पंद्रह जिलों में शुरू होगी. अन्य जिलो में गया, मुजफ्फरपुर, भागलपुर , कटिहार पूर्णिया, बेगुसराय, छपरा, बांका से होते हुए आरा, मधुबनी, मधेपुरा एवं सीतामढ़ी में ली जाएगी. इन सभी जिलों से उत्तीर्ण प्रतियोगियों का पटना में फाइनल ऑडिशन लिया जायेगा. तत्पश्चात ग्रैंड फिनाले के लिए उत्तीर्ण माना जायेगा. सारे प्रतियोगियों को इनके उम्र के आधार पर चार भागों में विभाजित किया जायेगा. उनके हुनर को जानने के लिए उन्हें तीन तरह के राउंड से गुजरना पड़ेगा पहले राउंड में उन्हें एक मिनट का समय दिया जायेगा. जिसमे ये बच्चे कुछ भी करके अपने विलक्षण प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे जिसमे नृत्य संगीत ड्रामा इत्यादि कर अपने को बेहतर साबित करेंगे. उसके बाद उनसे उनके कोर्स जनरल नॉलेज तथा करंट अफेयर्स से कुछ सवाल उनके आईक्यू और कॉन्फिडेंस की जांच करने के लिए कियें जायेंगे. उसके बाद उनके पेरेंट्स या गार्जियन को भी स्टेज पर अपने बच्चों की डिमांड पर कुछ परफॉर्म करना होगा और अपने बच्चों से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण सावल के जवाब देने होंगे पूरा ऑडिशन मौज मस्ती पढाई और क्रिएटिविटी पर आधारित होगा. फाइनल ऑडिशन के बाद चुने सभी प्रतियोगियों का ग्रुपिंग तथा कोरियोग्राफी फैशनगुरु  नितीश चंद्रा के द्वारा किया जायेगा. ग्रैंड फिनाले अक्टूबर के अंत में होगा जिसमे फैशन शो, डांस, ड्रामा, धमाल के साथ-साथ कई सामाजिक विषयो पर भी कार्यक्रम होंगे.
आपका बच्चा भी हो सकता है, “द वंडर किड ऑफ बिहार” आपका बच्चा भी हो सकता है, “द वंडर किड ऑफ बिहार” Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 16, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.