स्टेट बैंक से महिला के 70 हजार रूपये गायब

|वि० सं०|03 सितम्बर 2013|
गाढ़ी कमाई के पैसे गायब
भारतीय स्टेट बैंक की घैलाढ़ शाखा से एक महिला के 70 हजार रूपये किसी ने निकाल लिए. महिला ने जब बैंक में हंगामा शुरू किया तो शाखा प्रबंधक ने जांच करने की बात कही, मगर अभी तक पूरी नहीं हुई है जाँच. शाखा प्रबंधक की चतुराई देखिये, महिला से उन्होंने आग्रह किया कि किसी पदाधिकारी को इसकी सूचना नहीं दीजियेगा. निराश महिला कई कागजातों के साथ पहुंची मधेपुरा टाइम्स कार्यालय दुखड़ा सुनाने.
      सदमे में डाल देने वाली ऐसी घटना की शिकार घैलाढ़ की अनीता देवी, पति-शम्भू चौधरी ने बताया कि उसके पति दिल्ली में रहते हैं और उसने घैलाढ़ के स्टेट बैंक में अपना खाता (खाता संख्यां. 30923524933) खुलवाया था. पर इसी तेरह अगस्त को उसके खाते से 30 हजार रूपये और सोलह अगस्त को 40 हजार रूपये किसी और ने निकाल लिए. अनीता देवी जब 29 अगस्त को बैंक रूपये निकालने गई तो इस फर्जीवारे का पता चला. हंगामा करने पर बैंक के मैनेजर ने जांच कराने की बात कहकर महिला का पासबुक रख लिया, पर अगले दिन पासबुक लौटाते कहा कि किसी पदाधिकारी को ये बात मत बताइयेगा.
      मामला गंभीर है और मजदूरी करने वाले पति की गाढ़ी कमाई यदि बैंक की लापरवाही से इस तरह खाते से उड़ जाए तो ग़रीबों का दर्द कभी कम नहीं होगा. मामले में एफआईआर दर्ज करवाने की आवश्यकता जान पड़ती है ताकि महिला को जल्द वापस हो सके उसके पैसे और इस फर्जीवारे को अंजाम देने वालों को पहुंचाया जा सके सलाखों के पीछे.
स्टेट बैंक से महिला के 70 हजार रूपये गायब स्टेट बैंक से महिला के 70 हजार रूपये गायब Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 03, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.