खुद की जान पर खेल पर आग से दो कर्मचारियों को बचाया

  |राजीव रंजन|27 अगस्त 2013|
मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर मेला ग्राउंड में बिजली विभाग के एक कार्यालय में लगी आग के दौरान मानवता की एक मिशाल पेश हुई. आज दिन में जब कार्यालय में शॉर्ट सर्किट से आग लगी तो दो कर्मचारी कार्यालय के एक कमरे में बुरी तरह फंस गए और लगा कि आज उनकी जान नहीं बच पायेगी. ऑपरेटर शंकर कुमार और एक अन्य मिस्त्री गम्हरिया के शम्भू कुमार ने जब कमरे से निकल पाने का कोई रास्ता नहीं देखा तो वे जोर-जोर से चिल्लाने लगे.
      इसी समय इन दोनों के लिए फरिस्ता बनकर आये रामपट्टी के मणि सिंह, जो बगल होकर गुजर रहे थे. आग में दोनों को फंसा देखकर मणि सिंह ने उन्हें बचाने के लिए अपने जान की बाजी लगा दी. पहले रॉड से खिड़की तोड़ी और फिर दोनों को खींच कर बाहर किया. उसके बाद वहाँ मौजूद अग्निशामक मशीन का भी उन्होंने प्रयोग कर आग पर काबू पा लिया. इसमें मणि सिंह खुद जख्मी हो गए.
      घायल अवस्था में तीनों को अस्पताल लाया गया जहाँ सभी खतरे से बाहर बताये गए. मणि सिंह को कुछ देर बाद ही अस्पताल से मुक्त कर दिया गया जबकि बिजली विभाग के दोनों कर्मचारियों का इलाज चल रहा है.
खुद की जान पर खेल पर आग से दो कर्मचारियों को बचाया खुद की जान पर खेल पर आग से दो कर्मचारियों को बचाया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 27, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.