पुलिस-पब्लिक बैठक: बना रहेगा सामाजिक-साम्प्रदायिक सदभाव

 |राजीव रंजन|21 जुलाई 2013|
खगड़िया में दो दिन पहले दो गुटों में हुई भिडंत के बाद बिगड़े सौहार्द को देखते हुए जिला पुलिस ने आज मधेपुरा सदर थाना में एक पुलिस पब्लिक बैठक कर सराहनीय कदम उठाया. बैठक में विभिन्न वर्गों के नागरिक शामिल हुए और निष्कर्ष यही रहा कि मधेपुरा में किसी भी सूरत में आपसी सौहार्द बिगड़ने नहीं देंगे.
      हालांकि इस दौरान जदयू व्यावसायिक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि बैठक में सुझाव तो लिए जाते हैं पर उनपर अमल नहीं होता है. वहीं वार्ड पार्षद विशाल कुमार बबलू ने ये महत्वपूर्ण सुझाव दिया कि पुलिस पब्लिक बैठक प्रत्येक महीना होना चाहिए और इसने पारित सुझाव के अनुसार पुलिस एक्शन ले.
वहीं राजद के जिलाध्यक्ष अरविन्द यादव का कहना था कि मधेपुरा में खगड़िया जैसी समस्या नहीं है. यहाँ आपसी सद्भाव बहुत ही गहरा है. उन्होंने सलाह दी कि पुलिस अपनी बेहतर कार्यशैली से अपराध नियंत्रण तथा सदभाव कायम रखने में बड़ी भोमिका निभा सकती है. उन्होंने आईपीएस शिवदीप लांडे का उदहारण देते कहा कि उनकी बेहतर कार्यशैली की चर्चा पूरे बिहार में होती है.
हालांकि बीच में एसआई रंजय कुमार ने विषयान्तर होकर लगभग जबरन बोलते हुए चोरी जैसी घटना की बात को उठा कर पुलिस-पब्लिक मीटिंग का स्वाद कुछ हद तक किरकिरा कर दिया, पर कुल मिलाकर बैठक अहम रही.
बैठक में पब्लिक की ओर से दर्जनों जनप्रतिनिधि उपस्थित थे जबकि पुलिस पदाधिकारी के रूप में एसडीपीओ कैलाश प्रसाद, सदर इन्स्पेक्टर ब्रजनंदन मेहता, सदर थानाध्यक्ष के.बी.सिंह आदि मौजूद थे.
पुलिस-पब्लिक बैठक: बना रहेगा सामाजिक-साम्प्रदायिक सदभाव पुलिस-पब्लिक बैठक: बना रहेगा सामाजिक-साम्प्रदायिक सदभाव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 21, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.