राहुल त्यागी कार्यशाला: ई-मेल हैकिंग से लेकर वाई-फाई अटैक तक

 |वि० सं०| 07 मई 2013|
जिला मुख्यालय के टाउन हॉल में एथिकल हैकिंग पर चल रहे तीन दिवसीय कार्यशाला के दूसरे दिन सोमवार को भाग ले रहे छात्र-छात्राओं ने हैकिंग ने और भी कई नए-नए गुर सीखे.
      दूसरे दिन के कार्यशाला में एथिकल हैकर राहुल त्यागी ने ई-मेल हैकिंग और इससे बचने के उपाय, वेब अप्लिकेशन हैकिंग अटैक और सुरक्षा, मोबाइल एप्लीकेशन हैकिंग और सुरक्षा, रिवर्स इंजीनियरिंग, खोये मोबाइल फोन और लैपटॉप का पता लगाना, वाई-फाई अटैक समेत कई विषयों पर विस्तार से समझाया. प्रोजेक्टर पर दी जा रही जानकारी छात्रों के लिए बेहद महत्वपूर्ण रही.
बच्चे सीख रहे हैकिंग के गुर
      प्रश्नकाल में छात्रों के द्वारा पूछे प्रश्नों के स्तर से राहुल त्यागी अचंभित थे और उन्होंने बाद में बताया कि मधेपुरा के छात्रों का इंटरनेट के क्षेत्र में मानसिक स्तर काफी विकसित है. उन्होंने पूछे जा रहे सारे प्रश्नों के उत्तर को बारीकी से समझाया.
      कार्यशाला में कुछ बच्चे भी हैकिंग के गुर सीखते नजर आये जो यह दर्शा रहे थे कि इंटरनेट के क्षेत्र में मधेपुरा तेजी से आगे बढ़ रहा है.
      कार्यशाला के प्रायोजक समिधा ग्रुप के संचालक संदीप शांडिल्य ने कहा कि उनका प्रयास रंग ला रहा है और राहुल त्यागी जैसे भारत प्रसिद्ध एथिकल हैकर का क्लास यहाँ के छात्रों को निश्चित ही एक नई दिशा और दशा प्रदान करेगा.
राहुल त्यागी कार्यशाला: ई-मेल हैकिंग से लेकर वाई-फाई अटैक तक राहुल त्यागी कार्यशाला: ई-मेल हैकिंग से लेकर वाई-फाई अटैक तक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 07, 2013 Rating: 5

1 comment:

  1. dear sir,

    can u share video of his training session ...

    regards

    gaurav

    ReplyDelete

Powered by Blogger.