हैकिंग का बढ़ता क्रेज: होने वाले कार्यशाला में छात्र-छात्राओं की भीड़

|वि० सं०| 03 मई 2013|
मधेपुरा में कम्प्यूटर शिक्षा के बढते क्रेज का एक ताजा उदाहरण आगामी 5 मई से होने वाले हैकिंग पर कार्यशाला में होने वाली भीड़ है. समिधा ग्रुप के सौजन्य से 5, 6 और 7 मई को जिला मुख्यालय के टाउन हॉल में भारत के विख्यात हैकर राहुल त्यागी की कार्यशाला में भाग लेने वाले छात्रों की संख्यां 200 से अधिक हो सकती है.
      मधेपुरा की लड़कियों में इस एथिकल हैकर पर होने वाले बहुचर्चित कार्यशाला का नशा कुछ ज्यादा ही सर चढ़कर बोल रहा है. मधेपुरा टाइम्स ने जब इस कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन कराये कुछ छात्र-छात्राओं से यह प्रश्न किया कि क्यों हैकिंग का कोर्स जरूरी है तो उनके जवाब सधे हुए थे. भाग्यश्री राठौर, प्रीति, गरिमा, वारिशा, प्रिया, रंजना, प्रियंका, दिव्या, जूली, प्रिंस, ओमप्रकाश, रविन्द्र, शिवशंकर आदि ने बताया कि कम्प्यूटर के बढ़ते क्रेज के इस युग में कम्प्यूटर सिक्यूरिटी एक्सपर्ट बनकर ही भीड़ में अलग पहचान बनाई जा सकती है. बढ़ते सायबर क्राइम पर लगाम लगाने के लिए हैकर की आवश्यकता है और साथ ही इसमें कैरियर बनाने के साथ हम सरकार को मदद भी पहुंचा सकते हैं.
   वहीं समिधा ग्रुप के संचालक संदीप शांडिल्य ने बताया कि उनकी संस्था ने मधेपुरा के कम्प्यूटर शिक्षा को ऊँचाई तक ले जाने के लिए इस कार्यशाला का आयोजन किया है और निश्चित रूप से यहाँ के छात्र-छात्राओं को इस कार्यशाला से जबरदस्त लाभ मिलेगा और वे भीड़ में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब होंगे.
      जाहिर है मधेपुरा के छात्र-छात्राओं में इस कोर्स लेकर उत्साह बहुत ही ज्यादा है और निश्चय ही मधेपुरा के भविष्य को नई दिशा देने में ये छात्र-छात्रा कारगर साबित हो सकते हैं.
हैकिंग का बढ़ता क्रेज: होने वाले कार्यशाला में छात्र-छात्राओं की भीड़ हैकिंग का बढ़ता क्रेज: होने वाले कार्यशाला में छात्र-छात्राओं की भीड़ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 03, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.