पंचायत उपचुनाव कल: मतदान की तैयारी पूरी

 संवाददाता/19/12/2012
जिले में पंचायत उपचुनाव के तहत कुल 7 पदों के लिए कल सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होंगे. जिला सभागार में प्रेस ब्रीफिंग में आज जिलाधिकारी उपेन्द्र कुमार और पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार शाह ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया कि विभिन्न कारणों से रिक्त हुए इन 7 पदों के लिए कुल 38 उम्मीदवार मैदान में हैं. मुरलीगंज प्रखंड के जीतपुर में ग्राम पंचायत सदस्य एवं बिहारीगंज प्रखंड के मधुकरचक ग्राम पंचायत सदस्य के पद पर निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है. कल मधेपुरा प्रखंड के साहुगढ़ पंचायत में एक ग्राम पंचायत सदस्य, सकरपुरा बेतौना पंचायत में एक ग्राम पंचायत समिति तथा एक ग्राम पंचायत सदस्य, घैलाढ़ प्रखंड के चित्ती पंचायत में एक ग्राम पंचायत सदस्य, मुरलीगंज प्रखंड के सिंगियोन पंचायत में एक ग्राम कचहरी सरपंच, उदाकिशुनगंज के लश्करी पंचायत में एक ग्राम पंचायत मुखिया तथा चौसा प्रखंड के रसलपुर धुरिया पंचायत में एक ग्राम पंचायत समिति के पद के लिए कुल 45 मतदान केन्द्र बनाये गए हैं. कल के चुनाव के लिए कुल 13 गश्तीदल दंडाधिकारी 10 सेक्टर दंडाधिकारी, 4 जोनल दंडाधिकारी तथा 4 प्रेक्षक नियुक्त किये गए हैं.
            एसपी सौरभ कुमार शाह ने बताया कि प्रत्येक मतदान केन्द्र पर 1-3 सशस्त्र बल की प्रतिनियुक्ति की गयी है, साथ ही और भी पुलिस बल तैनात होंगे ताकि ताकि लोग निर्भय होकर मतदान कर सकें. सम्बंधित मतदान केन्द्रों पर निषेधाज्ञा 144 भी लागू कर दिया गया है. जिला मुख्यालय में एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है जिसका दूरभाष नं० 06476-222741 है.
पंचायत उपचुनाव कल: मतदान की तैयारी पूरी पंचायत उपचुनाव कल: मतदान की तैयारी पूरी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 19, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.