अब मधेपुरा में भी ‘गणपति बप्पा मोरया’ की धूम

संवाददाता/19 सितम्बर 2012
भव्य प्रतिमा हुई स्थापित
पंचदेवता में एक पार्वतीनन्दन और विघ्ननिवारक भगवान श्री गणेश की भव्य पूजा आज से मधेपुरा में प्रारम्भ हो गया है.गणपति मौर्या संघ, मधेपुरा के द्वारा जिला मुख्यालय के बड़ी महावीर स्थान, पुरानी कचहरी परिसर में आयोजित गणेश महोत्सव आज से लेकर 29 सितम्बर तक चलेगा. मधेपुरा में पहली बार हो रहे इस भव्य आयोजन के कार्यक्रम भी काफी वृहत हैं.गणपति के लगाए भव्य प्रतिमा के सामने प्रत्येक दिन संध्या सात बजे से आरती की जायेगी जिसके उपरान्त प्रसाद वितरण का कार्यक्रम होगा.इस बीच तीन दिन 26 से 28 सितम्बर तक भव्य मेला का भी आयोजन होगा, वहीं 27 सितम्बर की शाम में 7 बजे से स्वर शोभिता संगीत महाविद्यालय के कलाकार जागरण में सुर की छटा बिखेरेंगे.28 सितम्बर को 2 बजे दिन से हवन का कार्य शुरू होगा और 29 सितम्बर को विसर्जन पूजा की तैयारी होगी, जिसके बाद 30 सितम्बर को अहले सुबह भगवान श्री गणेश के विशालकाय प्रतिमा का विसर्जन कर दिया जाएगा.
      बता दें गणपति की पूजा के प्रति मधेपुरा के लोगों में असीम श्रद्धा की भावना हमेशा से रही है और इस बार जब गणपति मौर्या संघ ने गणपति महोत्सव का आयोजन कर ही दिया है तो यहाँ लोगों की बड़ी भीड़ का उमड़ना स्वाभाविक ही है.
अब मधेपुरा में भी ‘गणपति बप्पा मोरया’ की धूम अब मधेपुरा में भी ‘गणपति बप्पा मोरया’ की धूम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 19, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.