सड़क के नाम पर २२ लाख का घोटाला ?: डीडीसी और मुखिया पर आरोप

लगाया डीडीसी पर आरोप
 संवाददाता/13 अगस्त 2012
सड़क निर्माण के कार्य में घोटाला करने के जिले का बहुत ही पुराना इतिहास है.इंजीनियर और ठेकेदार की मिलीभगत से घटिया निर्माण कर अधिकाँश पैसे खा जाना पुरानी बात है, और इसमें एक बड़ा हिस्सा विभाग को जोतने वाले अधिकारी के पास भी जाने की बात से अधिकाँश लोग सहमत हैं.
   मधेपुरा प्रखंड के मुरहो गाँव में भी एक ऐसा ही मामला उजागर हुआ है जहाँ ग्रामीणों का कहना है कि इसमें डीडीसी और गाँव के मुखिया की भी मिलीभगत है. ग्रामीणों की शिकायत है कि आम सभा से पास योजनाओं में काम नहीं कराया गया और बदले में स्कूल तक जाने वाली मनरेगा योजना के अंतर्गत एक बने सड़क की मरम्मत के ही नाम पर 22 लाख रूपये की निकासी कर ली गयी.हैरत की बात तो ये है कि करीब चार साल पहले ही इस सड़क को सिर्फ चार लाख अनठानबे हजार में ही फायनल किया गया था.इस सड़क की मरम्मत के नाम पर पैसे निकालने के पीछे कारण ये दर्शाया गया कि बाढ़ में ये क्षतिग्रस्त हो गया है. और फिर इस पर मामूली सी मिट्टी भराई कर दी गयी और हिसाब लगा दिया गया 22 लाख रूपये का.इस कार्य को कराने के समय किसी प्रकार का कोई बोर्ड भी नहीं लगाया गया जिससे पता चल सके कि ये कितने की और कैसी योजना है. गाँव के संजय कुमार कहते हैं कि उन्होंने इस घोटाले के विरोध में जनता दरबार में एक आवेदन भी दिया है, पर उन्हें किसी कार्यवाही की कोई सूचना नहीं है.
   इस घोटाले का आरोप ग्रामीण मुरहो पंचायत की मुखिया नीलम देवी और डीडीसी मधेपुरा पर लगा रहे है.जो भी हो, ग्रामीणों के द्वारा लगाये गए इस आरोप की जांच तो होनी ही चाहिए.
सड़क के नाम पर २२ लाख का घोटाला ?: डीडीसी और मुखिया पर आरोप सड़क के नाम पर २२ लाख का घोटाला ?: डीडीसी और मुखिया पर आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 13, 2012 Rating: 5

1 comment:

  1. DDC, BDO aur ab Mukhiya...bhai ek bar ban jai toh paise ki bahar aa jaye...jo padh sakte hain woh UPSC , BPSC exam dalo..jo nahi kar sakte woh mukhiya ban jao

    ReplyDelete

Powered by Blogger.