मुरलीगंज की सीडीपीओ पुष्पा कुमारी पर एफआईआर

एलएस नवीसा
रूद्र ना० यादव/०३ मई २०१२
जिले में सीडीपीओ पर ऐसे मामले में ये एफआईआर का पहला मामला है.और ये एफआईआर हुआ है मुरलीगंज की सीडीपीओ पुष्पा कुमारी पर अपने ही अंदर काम करने वाली  अनुसूचित जाति की लेडी सुपरवाइजर को गालीगलौज करने पर.मुरलीगंज में पदस्थापित लेडी सुपरवाइजर(एलएस) नवीसा कुमारी ने मधेपुरा के अनुसूचित जाति/ जनजाति थाना में मामला दर्ज करा दिया है.मधेपुरा टाइम्स को नवीसा ने बताया कि मुरलीगंज की सीडीपीओ पुष्पा कुमारी उसे काफी दिनों से तंग-तबाह किया करती थी.उसे हाजरी तक बनाने नही दिया जा रहा था और उसका मानदेय तक सीडीपीओ ने रिपोर्ट कर कटवा दिया था.उसे केन्द्र भी विचित्र ढंग से आबंटित किया गया है.कुछ केन्द्र मुरलीगंज नगर पंचायत के अंतर्गत हैं तो कुछ २३ किमी दूर बेलो चामगढ़ तक में. सीडीपीओ इस बात का दवाब देती है कि पहले दस बजे हाजरी बनाओ फिर केन्द्र जाओ फिर आकर ऑफिस में बैठो, जो कि २३ किमी के दूर के केन्द्र के मामले में संभव नहीं है.इसी बात को लेकर जब वो सीडीपीओ पुष्पा कुमारी के पास गयी तो पुष्पा ने उसे कहा कि तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई मेरे पास आकर बात करने की? उसके बात आग-बबूला सीडीपीओ ने नवीसा को जाति सूचक शब्द कहकर गाली-गलौज किया.नवीसा बताती है कि कुछ दिनों तक सीडीपीओ ने उससे सादे कागज़ पर उपस्थिति बनवाया.वे आगे आरोप लगाती है कि सीडीपीओ खुद ड्यूटी से गायब रहा करती है.
   दूसरी तरफ सीडीपीओ पुष्पा कुमारी ने मधेपुरा टाइम्स को फोन पर बताया कि उनके ऊपर लगाये गए आरोप बेबुनियाद हैं.जो भी हो,पर ये बात तय है कि जिले भर में सीडीपीओ और लेडी सुपरवाइजर के बीच सामंजस्य में घोर कमी नजर आ रही है और ये निश्चित रूप से आंगनबाड़ी केन्दों के सफल संचालन को प्रभावित कर रहा है.
मुरलीगंज की सीडीपीओ पुष्पा कुमारी पर एफआईआर मुरलीगंज की सीडीपीओ पुष्पा कुमारी पर एफआईआर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 03, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.