सावधान! बिजली के हीटर हो सकते हैं जानलेवा

संवाददाता/२० दिसंबर २०११
ठंढ में लगातार हो रही वृद्धि ने स्वेटर और हीटर बेचने वाले दुकानदारों को मालामाल कर दिया है.मधेपुरा में हीटर बेचने वाले दुकानदारों के पास जब अच्छे हीटर समाप्त हो गए तो अब उन्होंने घटिया हीटर को भी बढ़िया कह कर बेचना शुरू कर दिया है.लोग इनकी बातों में आकर भले ही ये हीटर खरीद लें,पर सावधान! ये हीटर आपके लिए जानलेवा साबित हो सकते हैं.
    ऐसा ही एक मामला बीती रात सामने आया.शहर के एक प्रतिष्ठित बिजली की दुकान से खरीदा हुआ रॉक्सी कंपनी का लेबल लगा हीटर एक न्यायिक पदाधिकारी के घर में अचानक धू-धू कर जलने लगा.चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल बन गया.किसी तरह आग पर काबू पा लिया गया.घर में काफी देर तक दहशत का वातावरण बना रहा.इस बात की सूचना जब दूकानदार को दी गयी तो डर के मारे उसकी हालत खराब हो गयी.घटना न्यायिक पदाधिकारी के घर की है और यहाँ तो दुकानदार का बचना काफी मुश्किल था.क्या होता जब ये हीटर टेबुल की बजाय बिछावन पर होता,या फिर रात में सोने के बाद ये आग लगी होती?
    जाड़ा भले ही बहुत बढ़ गया हो,पर सावधानी बरतना भी उतना ही जरूरी है. हीटर हमेशा ब्रांडेड कंपनी का ही खरीदें और इसके लिए इन दुकानदारों के झांसे में न आयें.याद रखें लोकल कंपनी में इनका फायदा ज्यादा रहता है, इसलिए ये आपको ऐसी घटिया सामन थमा देना चाहते हैं.हीटर को बिछावन पर या इससे सटे न रखें.थोड़े पैसे बचाने की आपकी आदत आपकी अच्छी खासी बसी दुनियां उजाड़ सकती है.
सावधान! बिजली के हीटर हो सकते हैं जानलेवा सावधान! बिजली के हीटर हो सकते हैं जानलेवा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 20, 2011 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.