पुरुषों की रहमदिली पर आकर्षित होती हैं महिलायें

नॉटिंघम यूनिवर्सिटी में हाल में हुए एक शोध ने अब पुरुषों को अपने व्यक्तित्व पर पुनर्विचार करने का वक्त दिया है.ये नया शोध बताता है कि आप भले ही देखने में  स्मार्ट हों,आप बेहतर दिखने के लिए अपने लुक पर भले ही विशेष ध्यान देते हों,पर ये बात अब उतनी मायने नही रखती  जितना कि आपकी रहमदिली और दूसरों को मदद करने का स्वभाव.जी हाँ, अब आपका यही व्यवहार लड़कियों को सबसे ज्यादा आकर्षित कर सकता है.
आज के दौर में अधिकाँश महिलाओं का मानना है कि ज्यादातर पुरुष स्वार्थी होते हैं और अपना काम बनाने के चक्कर में रहते हैं,ऐसे में इस तरह के पुरुष किसी महिला का ध्यान स्थायी रूप से नहीं रख सकते हैं.साथ ही ऐसे पुरुषों का उद्द्येश महिलाओं के साथ सम्बन्ध बनाकर कुछ प्राप्त करना हो सकता है.बहुत सारी महिलायें ऐसे पुरुषों से बचना चाहती है.
 ऐसी स्थिति में वैसे पुरुष ही महिलाओं को आकर्षित करते हैं जो नि:स्वार्थ भाव से किसी की मदद करते दिखाई देते हैं.भाग-दौर की इस जिंदगी में परमार्थ के कार्य में तल्लीन पुरुष महिलाओं के लिए किसी आश्चर्य से कम नही होते और वे स्वत: महिलाओं को आकर्षित करने लगते हैं.महिलाओं को लगता है कि दूसरों का ध्यान रखने वाले पुरुष केयरिंग नेचर के होते हैं और उनका भी ध्यान बखूबी रख सकते हैं.
       इस शोध से एक महत्वपूर्ण बात ये भी सामने आती है कि हमारे पूर्वजों का स्वभाव दूसरों पर दया दिखाने और मदद करने वाला था,इसीलिये उस समय के सम्बन्ध चिरस्थायी हुआ करते थे.अभी पुरुषों का स्वभाव कुछ ज्यादा ही स्वार्थी हो चला है,यही वजह है कि आज के सम्बन्ध ज्यादा समय तक टिक नही पाते.
     शोध में यह भी कहा गया है कि शुरूआत में महिला और पुरुष के आकर्षित होने में शारीरिक कारक भी महत्त्व रख सकते हैं,पर ये तब तक स्थायी नहीं हो सकते जब तक कि आपका स्वभाव स्वीट एंड केयरिंग न हो. तो फिर तैयार हो जाइए, यदि आपका भी स्वभाव रहमदिल और परमार्थी है और कोई लड़की आपको अच्छी लगती है तो वो आपके लिए अपने दिल के दरवाजे खोल सकती है. पर ध्यान रखें आपका ये स्वभाव थोपा हुआ नहीं होना चाहिए.
(मधेपुरा टाइम्स ब्यूरो)
पुरुषों की रहमदिली पर आकर्षित होती हैं महिलायें पुरुषों की रहमदिली पर आकर्षित होती हैं महिलायें Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 28, 2011 Rating: 5

1 comment:

  1. achcha shagufa hai ab to anna hajare ke muhim ki tarah sare purus rahamdili per uter jayenge kyoki har koi khusi pasand karta hai.

    ReplyDelete

Powered by Blogger.