06 जून 2017

निशी: छोटे जगह से भी सीबीएसई की दशवीं में बेटियां लहरा रही सफलता के परचम

सीबीएसई बोर्ड की दशवीं के परीक्षा परिणाम में मधेपुरा ने एकबार फिर बेहतर किया तो जिले में निजी विद्यालयों से जुड़े संचालकों और छात्र-छात्राओं का उत्साह चरम पर है.

जिला मुख्यालय और मुरलीगंज आदि के स्कूलों से भी कई दर्जन छात्र-छात्राओं ने जहाँ 10 सीजीपीए का उच्चतम अंक स्तर लाकर स्कूल तथा अपने परिवार का नाम रोशन किया तो कहीं-कहीं से कम संसाधन में भी अध्ययन कर बेटों के साथ-साथ बेटियों ने भी सफलता का परचम लहराया है.

ऐसे ही एक बेटी शंकरपुर की निशी कुमारी है जिसने सीबीएसई बोर्ड की दशवीं परीक्षा मे टेन सीजीपीए अंक लाकर इलाके का नाम रौशन किया. किसान पिता और गृहिणी माँ का उत्साह चरम पर है और वे अपनी बेटी पर गर्व कर रहे हैं.  किसान सह पूर्व जदयू प्रखंड अध्यक्ष शशि भूषण यादव एवं गृहणी साधना देवी की एकलौती सुपुत्री  निशी ने संस्कार भारती ग्लोबल स्कूल फुलपरास मधुबनी के माध्यम से दशवीं में ये सफलता हासिल की जबकि निशी की प्राथमिक शिक्षा सिंहेश्वर के एक छोटे से स्कूल से हुई. आर्थिक स्थिति सामान्य होने पर भी पिता ने बेटी को कॉन्वेंट में पढ़ाने का भार उठाया तो बचपन से पढ़ाई के प्रति अद्भुत लगाव रखकर बेहतरीन परिणाम सामने है तो निशि के हौसले भी बुलंद हैं. कहती है, इंटरमीडिएट करने के बाद उसका लक्ष्य डॉक्टर बनकर अपने इलाके की सेवा करना है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...