23 मार्च 2017

Love Story: मोबाइल पर लगा ‘रॉंग’ नंबर बना जीवन भर के लिए ‘राईट’ नंबर

कभी-कभी ही  ऐसा होता है. मोबाइल फोन पर फोनियाते समय तो लगा ‘रांग’ नंबर, पर वही नंबर जिदंगी भर के लिए सबसे ‘राईट’ नंबर बन गया।

    जानकारी के अनुसार लगभग एक साल पहले मघेपुरा के घैलाढ़ के टेकटी निवासी ज्योति कुमारी से फोन लगाने के दरम्यान सुपौल जिला के पीपरा प्रखंड के पथरा निवासी सहदेव मंडल के 25 वर्षीय  पुत्र गोपी कुमार को फोन लग गया ।  रांग नंबर के वाबजूद दोनो ने बात की और शायद किस्मत में ये फोन ऊपर वाले ने बहाना के रूप में तय किया था. यह सिलसिला चल पडा । धीरे-धीरे इस प्रेम कहानी के दोनो सबसे महत्वपूर्ण किरदार नायक और नायिका लगभग 6 महीने पहले सहरसा में मिले । सहरसा में मिलने के बाद दोनो ने साथ जीएंगे, साथ मरेंगे की कसमें खाई और इसे आखिरी मंजिल तक पहुंचाने के लिए शादी करने का फैसला किया ।

पढ़ाई के लिए प्यार पर दोनों ने लगाई लगाम: लेकिन लडकी के इंटर की परीक्षा के कारण परीक्षा तक दोनो ने सब्र रखा । इनका मानना है कि शिक्षा बहुत जरूरी चीज होती है. आखिरकार 16 मार्च को दोनो ने घर से भाग कर  पीपरा थाने के थुमहा शिव मंदिर में 21 मार्च को  विधिवत शादी कर डाली । थुमहा के मंदिर में शादी की कोई रसीद नही देने के कारण 22 मार्च को दोनों ने सुपौल जा कर नौटरी पब्लिक से शपथ पत्र बनाया । पर शायद ऊपर वाला और भी परीक्षा लेना चाह रहा था. जिस स्कार्पियो से दोनो शादी करने गए थे उस स्कार्पियो को पुलिस ने पकड लिया । अंत में कुमारखंड पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर टिकुलिया बाजार में लड़की और उसकी सास मूर्ति देवी को हिरासत में ले लिया । थाना अध्यक्ष निजामुल हक ने बताया कि लडकी बालिग है और लडके की माताजी  की भी सहमति है । कल कोर्ट में 164 दंड प्रक्रिया संहिता के तहत बयान के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...