16 फ़रवरी 2017

पूर्णियां जिले के प्रेमी-प्रेमिका मधेपुरा में हुए गिरफ्तार

पूर्णिया जिला के रुपौली थाना क्षेत्र स्थित बेला गाँव की शबनम (काल्पनिक नाम) और उसके प्रेमी भवानीपुर के पंकज को गम्हरिया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

     मिली जानकारी के अनुसार शबनम अपने प्रेमी के साथ भाग कर मधेपुरा जिले के गम्हरिया थाना क्षेत्र में किसी रिश्तेदार के यहाँ छुपे हुए थे पर गम्हरिया थाना को पूर्णिया जिला के पुलिस के द्वारा कथित तौर पर अपहृत लड़की के बारे में गुप्त सूचना मिली थी. पुरनियाँ जिले में दर्ज मुक़दमे के आधार पर गम्हरिया पुलिस ने दोनों को बरामद तो कर लिया पर लड़की ने पुलिस को बताया कि अपने प्रेमी पंकज से शादी करने के लिए वे बीते मंगलवार को ही घर छोड़ कर निकले थे और दोनों ने स्वेच्छा से हिन्दू रीति-रिवाज से शादी भी कर ली है.
      प्रेमी-युगल ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि शबनम अपने नानी के घर पूर्णियां जिले के भवानीपुर में रहती थी और पंकज का घर भवानीपुर है. इसी दौरान दोनों में प्रेम बढ़ता गया और दोनों ने साथ जीने-मरने की कसमें भी खा ली. कोई रास्ता न देखकर वे घर से भाग निकले और शादी कर ली.
        प्रभारी थानाध्यक्ष रामकेवल राम ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर गम्हरिया के पासी टोला स्थित चन्दन पासी के घर लड़की को बरामद किया गया है.
     पर चूंकि मामला अपहरण का दर्ज है और कानूनी प्रक्रिया को पूरे करनी है तो फिलहाल प्रेमी को जेल जाना पड़ सकता है और प्रेमिका के न्यायालय में प्रेमी-पति के पक्ष में दिए बयान के आधार पर ही फिर वे आजाद हो सकेंगे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...