13 सितंबर 2016

मधेपुरा: धूमधाम से मनाया गया बलभद्र जयंती समारोह

मधेपुरा जिला के मुरलीगंज में बलभद्र जयंती समारोह धूमधाम से मनाया गया.
     मुरलीगंज के मुख्य बाजार में स्थित भगत धर्म शाला के प्रांगण में इस अवसर पर व्याहुत समाज के महिला, पुरूष और बच्चों ने बढ चढ कर हिस्सा लिया और अपने कुल देवता की पूजा-अर्चना धूमधाम से की. बलभद्र जयंती के अवसर पर हुआ पूजन रविन्द्र कुमार भगत और उनकी धर्मपत्नी सुनिता देवी के द्वारा किया गया.  पूजा के बाद महिलाओं और बच्चो ने भजनों का ऐसा शमां बाँधा कि लोग आत्म विभोर हो गये.
     आयोजन समिति के अध्यक्ष शिव शंकर भगत ने कहा कि आज हमारे समाज की महिलायें भी आगे बढ कर सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेती हैं. उपाध्यक्ष शिवावतार भगत ने कहा एक समय था जब एकता के अभाव में हमारे समाज के लोगों को उचित सम्मान नही मिलता था. पर आज एकता के बल पर हमारे समाज का माहौल बदला हुआ है. आज हर क्षेत्र में हमारे समाज के लोग आगे बढ रहे हैं. 
     प्रसाद वितरण के बाद कार्यक्रम के अंत में सभी व्याहुत बलभद्र भोज में भाग ले कर स्वादिष्ट भोजन का लुत्फ उठाया. मौक पर सचिव प्रेम कुमार,  डा. दीनानाथ भगत, फुलेशवर भगत, राजेंद्र भगत, महादेव भगत, सीताराम भगत, चंद्र भूषण भगत, योगेश भगत, रमेश भगत,  योगेन्द्र भगत, संजीव भगत, हरिहर भगत , सरयुग भगत, ब्रजकिशोर भगत, प्रकाश भगत उर्फ गुड्डू , श्याम भगत,  प्रदीप भगत, ओमप्रकाश भगत, करण कुमार उर्फ नटवर, नवीन कुमार भगत, सिंटू भगत, आशुतोष भगत, रवि कुमार, आकाश कुमार, अंशू कुमार, गुड्डू कुमार, गोविंद कुमार, सहित सैकडों व्याहुत समाज के महिला और पुरुष मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...