मधेपुरा के इस अदभुत शिक्षक को छात्रों ने दिए लैपटॉप, प्रिंटर और तीन पंखे, पिछले साल दिए थे मोटरसायकिल

|मुरारी कुमार सिंह |05 सितम्बर 2014|
मधेपुरा के कॉमर्स कॉलेज के प्रोफ़ेसर डा० दीनानाथ मेहता की बात ही कुछ और है. मधेपुरा जिला मुख्यालय के कॉलेज चौक के पास डा० दीनानाथ मेहता छात्रों को ट्यूशन पढ़ाते हैं. पर सबसे खास बात यह है कि यह शिक्षक किसी भी छात्र से ट्यूशन पढ़ाने के बदले में पैसे नहीं मांगते हैं. जिन्हें सुविधा है वो अपने मन से जो दिया इन्होने रख लिया, नहीं दिया तो भी ठीक है, किसी से फीस के पैसे मांगते नहीं. पर पढ़ाते हैं बड़े ही मन से.
      जाहिर है ऐसे शिक्षक के प्रति छात्रों के मन में बड़ा सम्मान तो उभरेगा ही. और यही वजह थी कि आज जहाँ छात्रों की भीड़ शिक्षक दिवस पर इन्हें सम्मानित करने जमा हुई वहीं इनके सभी छात्रों ने मिलकर अपने सर को एक लैपटॉप, एक प्रिंटर और तीन सीलिंग फैन का उपहार दिया, ताकि इन्हें किसी बात की कमी न रहे.
      छात्रों का कहना था कि कलियुग में ऐसे शिक्षक का होना भगवान मिलने के जैसा है और हम इनका एहसान कभी नहीं भूलेंगे. पिछली बार शिक्षक दिवस पर छात्रों ने इन्हें मोटरसायकिल गिफ्ट किया था.
      डा० दीनानाथ मेहता का मानना है कि गरीब और लाचार बच्चों को भी शिक्षा प्राप्त करने का उतना ही हक है जितना किसी और को और यही वजह है कि ये किसी से पैसे नहीं मांगते हैं.
मधेपुरा के इस अदभुत शिक्षक को छात्रों ने दिए लैपटॉप, प्रिंटर और तीन पंखे, पिछले साल दिए थे मोटरसायकिल मधेपुरा के इस अदभुत शिक्षक को छात्रों ने दिए लैपटॉप, प्रिंटर और तीन पंखे, पिछले साल दिए थे मोटरसायकिल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 05, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.