शिक्षक दिवस पर मधेपुरा के शिक्षण संस्थानों में कार्यक्रमों का दौर

|नि० सं०|05 सितम्बर 2014|
सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस शिक्षक दिवस के अवसर पर आज जिले भर के शिक्षण संस्थाओं में कार्यक्रमों की धूम रही. छात्रों ने आज जहाँ अपने गुरुजनों के लिए केक काटकर उनके प्रति सम्मान व्यक्त किया वहीँ छात्र-छात्राओं ने अपने शिक्षकों को उपहार भी प्रदान किया.
      जिला मुख्यालय स्थित मधेपुरा कॉलेज मधेपुरा में शिक्षक दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता डा० अशोक कुमार के द्वारा की गई. इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से मधेपुरा इंटर कॉलेज की प्राचार्या डा० पूनम यादव, वीमेंस कॉलेज की प्राचार्या जूली ज्योति के साथ-साथ शिक्षक डा० भगवान कुमार, पंकज झा, अंजनी आजाद, ब्रजेश कुमार, मो० मुश्ताक समेत कई अन्य शिक्षक और छात्रा भी मौजूद थे. इस अवसर पर डा० अशोक कुमार ने कहा कि डा० सर्वपल्ली राधाकृष्णन शिक्षाविद के साथ एक बड़े दार्शनिक भी थे. उनका जन्मदिवस मनाना हमारे लिए अत्यंत ही गौरव की बात है.
      दूसरी तरफ मधेपुरा की प्रतिष्ठित कम्प्यूटर संस्था समिधा ग्रुप में भी छात्र-छात्राओं ने अपने शिक्षक संदीप शांडिल्य के लिए केक काटा और उन्हें उपहार देकर सम्मानित किया. मौके पर जहाँ छात्र-छात्राओं ने अपने शिक्षक के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज इनकी वजह से ही कम्प्यूटर और इंटरनेट जैसे कठिन विषय उनके लिए आसान बन चुके हैं वहीँ संदीप शांडिल्य ने कहा कि इस कस्बाई इलाके के छात्र-छात्राओं को कम्प्यूटर की शिक्षा देकर उन्हें संतुष्टि का एहसास हो रहा है.
      जिले भर के अन्य शिक्षण संस्थाओं से भी शिक्षक दिवस हर्सोल्लास से मनाये जाने के समाचार हैं.
शिक्षक दिवस पर मधेपुरा के शिक्षण संस्थानों में कार्यक्रमों का दौर शिक्षक दिवस पर मधेपुरा के शिक्षण संस्थानों में कार्यक्रमों का दौर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 05, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.