मैट्रिक परीक्षा: प्रशासन सख्त, पर एकाध होमगार्ड फेर रहे पानी (वीडियो देखें)

 |मुरारी कुमार सिंह|07 मार्च 2014|
मधेपुरा में चल रही मैट्रिक परीक्षा में प्रशासन की सख्ती कदाचारियों पर भारी पड़ रही है. जिला मुख्यालय में चल रही मैट्रिक की परीक्षा में आज कदाचार के आरोप में 8 परीक्षार्थियों को निष्काषित कर दिया गया, जबकि दूसरे के बदले परीक्षा दे रहे दो मुन्नाभाइयों को भी प्रशासन ने गिरफ्तार के जेल की हवा खाने के लिए भेज दिया.
      प्रशासन के अधिकारी सदर एसडीओ, एसडीपीओ, सीओ समेत अन्य दिन भर केन्द्रों पर घूमते दिख रहे हैं और केन्द्रों पर तैनात अधिकारी भी कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए कमर कसे रहते हैं.
      पर ऐसा नहीं है कि दशकों से कदाचार का मुंह देखे कुछ अभिभावक इतनी आसानी से मान जायेंगे. आज पुलिस की मदद से जिला मुख्यालय के कॉमर्स कॉलेज के पिछले हिस्से में चले कदाचार के कुछ दृश्य मधेपुरा टाइम्स के कैमरे में कैद हुए हैं. जाहिर है इन दृश्यों को देखकर तो ऐसा ही लगता है कि इस बार वीक्षक से ज्यादा होमगार्ड के जवान जिलाधिकारी के प्रयास पर पानी फेर रहे हैं. (देखें इस वीडियो को, यहाँ क्लिक करें.)
      एक वीडियो में तो एक अभिभावक के हाथ से एक होमगार्ड कुछ ले रहा है जो इस बात की शक जाहिर करता है कि जब अभिभावक खुद खिड़की से नक़ल के पुर्जे अंदर भेज रहा है तो होमगार्ड के हाथ में खुशनामा ही दे रहा होगा.
      पर कुल मिलाकर परीक्षा कदाचारमुक्त हो रहे हैं और जिला प्रशासन इंटर की परीक्षा के बाद मैट्रिक कि परीक्षा की भी सूरत बदलने में कामयाब हो रहा है.  

मैट्रिक परीक्षा: प्रशासन सख्त, पर एकाध होमगार्ड फेर रहे पानी (वीडियो देखें) मैट्रिक परीक्षा: प्रशासन सख्त, पर एकाध होमगार्ड फेर रहे पानी (वीडियो देखें) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 07, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.