मधेपुरा के कई बड़े नेता बीजेपी का दामन थामने की तैयारी में

|वि० सं०|01 फरवरी 2014|
जैसी बहे बयार, पीठ तब वैसी कीजै...
कहावत पुरानी है पर लागू शायद सृष्टि के निर्माण से ही हो रहा है. कभी ये नेता बड़े कहलाते थे और राजद और जदयू को मजबूती प्रदान करने में अहम माने जाते थे. पर कहते हैं न, जब आपके बुरे दिन शुरू होते हैं तो सबसे पहले अपने ही साथ छोड़ जाते हैं.
      मधेपुरा के दिग्गज रहे कई नेता जल्द ही भारतीय जनता पार्टी का दामन थामने जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक इनमें से कई विभिन्न पार्टियों से मंत्री और विधायक भी रह चुके हैं. पर फिलवक्त अपनी पार्टी की नैया डूबता देख या फिर पार्टी में अपने लिए टिकट की जुगाड़ नहीं देखकर इन बड़े नेताओं ने बीजेपी में ही शामिल होने का निर्णय ले लिया है. इनमें से एकाध तो शामिल होने के साथ ही सांसद के लिए टिकट का प्रयास भी करने वाले हैं, पर साथ ही ये भी सोच रखा है कि आसमान से गिरेंगे तो खजूर पर अटकेंगे ही. यदि लोकसभा के लिए पार्टी प्रत्याशी नहीं बन सके तो आने वाले विधानसभा चुनाव में अपनी योग्यता और पिछले कामकाज के अनुभव के आधार पर टिकट हासिल कर ही लेंगे.
      हालांकि बीच में इनमें से कुछ ने तो आप में शामिल होने का मन बनाया था, पर इन्हें लगता है कि बिहार और मधेपुरा के इलाके में अभी आम आदमी पार्टी का खड़ा होना मुश्किल है. इन्हें लगता है कि हवा का रूख मोदी के सपोर्ट में है तो ये भी मोदी के साथ ही देश सेवा को अंजाम दें, भले ही ये कल तक बीजेपी को साम्प्रदायिक कह कर पानी पी-पीकर गरियाते थे. पर आप किसी के द्वारा नेताओं के अवसरवादिता के बारे में कहे इन बातों पर भरोसा मत कीजिए, नाइदर लेफ्टिस्ट, नॉर राइटिस्ट, वनली अपरचुनिस्ट.
मधेपुरा के कई बड़े नेता बीजेपी का दामन थामने की तैयारी में मधेपुरा के कई बड़े नेता बीजेपी का दामन थामने की तैयारी में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 01, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.