ठंढ में ठिठुरते लोगों को देखकर एसपी हुए भावुक, बंटवाई कम्बलें, समाज को भी आगे आने की अपील

|नि.सं.|11 जनवरी 2014|
रात्रि गश्ती के दौरान जब मधेपुरा के एसपी आनंद कुमार सिंह ने कई जगह ठंढ से लोगों को ठिठुरते देखा तो वे भावुक हो गए और बीती रात उन्होंने गरीबों के बीच सैंकड़ों कम्बल बंटवा दी.
      बीती रात करीब दस बजे मधेपुरा पुलिस की एक टीम निकल कर सबसे पहले दौरम मधेपुरा रेलवे स्टेशन पर पहुंची जहाँ प्लेटफॉर्म तथा आसपास कई दर्जन लोग सोये तो थे, पर कंपकंपा रहे थे. एसपी ने खुद और बाक़ी पुलिस पदाधिकारियों ने भी सभी ठिठुरते लोगों को कम्बल ओढ़ाना शुरू किया. सोये लोगों की जब नींदें खुलने लगी तो पहले तो वे इतनी संख्यां में पुलिस को देखकर सकपकाए, पर जैसे ही उन्हें पता चला कि एसपी और मधेपुरा पुलिस अपनी तरफ से उन्हें कम्बल बाँट रही है, वे खुश हो गए. कई ग़रीबों को सहसा ये विश्वास नहीं हो रहा था कि इस मुश्किल रात का हल निकालने मधेपुरा पुलिस की टीम उनके सामने है. मधेपुरा के इन्स्पेक्टर बी.एन. मेहता, सदर इन्स्पेक्टर सह थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिंह समेत दर्जनों पुलिस ठिठुरते लोगों को कम्बल दे रहे थे.
      रेलवे स्टेशन पर ग़रीबों के बीच कम्बल वितरण के बाद पुलिस की गाडियां सिंहेश्वर के लिए निकल गई. वहाँ भी मंदिर परिसर में बहुत सारे ऐसे लोग थे जो कपड़े के अभाव में काँप रहे थे. वहां भी मधेपुरा पुलिस ने जरूरतमंदों के बीच कम्बल बंटवाई.
      इस मौके पर एसपी आनंद कुमार ने कहा कि लोगों में सेवा भावना होनी चाहिए. जो संपन्न लोग हैं वो ऐसे समय में बदहाली में जी रहे लोगों के बीच कुछ दान करें तो गरीबों की जिंदगी भी आसान हो जायेगी. उन्होंने कहा कि रात्रि गश्ती के दौरान लोगों को ठंढ में ठिठुरते देखकर मधेपुरा पुलिस ने अपनी ओर से यह कदम उठाया.

लोग आगे आयें, पुलिस का मिलेगा सहयोग: मधेपुरा के एसपी आनंद कुमार सिंह ने मधेपुरा के लोगों से अपील की कि वे अलाव जलवाने या कम्बल वितरण के लिए सामने आयें. उन्होंने कहा कि यदि कोई ग़रीबों और जरूरतमंदों के बीच कम्बल बांटना चाहते हों तो पुलिस प्रशासन उन्हें सहयोग देने के लिए तैयार हैं. उन्हें पुलिस और पुलिस की गाड़ी भी इस काम के लिए मिलेगी. उन्होंने इस काम के लिए मधेपुरा के इन्स्पेक्टर बी.एन. मेहता का मोबाइल नंबर (7631401864) जारी करते हुए समाज के संवेदनशील व्यक्तियों से अपील की वे गरीबों को राहत पहुंचाने आगे आयें.
ठंढ में ठिठुरते लोगों को देखकर एसपी हुए भावुक, बंटवाई कम्बलें, समाज को भी आगे आने की अपील ठंढ में ठिठुरते लोगों को देखकर एसपी हुए भावुक, बंटवाई कम्बलें, समाज को भी आगे आने की अपील Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 11, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.