बढते ठंढ को देखकर जिला प्रशासन ने जलवाया अलाव

|मुरारी कुमार सिंह|10 जनवरी 2014|
ठंढ का कहर पूरे जिले में बढ़ गया है. हाड़ कंपा देने वाली ठंढ में ग़रीबों को राहत देने के उद्येश्य से जिला प्रशासन की ओर से आज जिला मुख्यालय में कई जगह जलवाये गए अलाव से लोगों को कुछ राहत मिलती नजर आ रही है.
      बस स्टैंड में पास जल रहे अलाव के पास आसपास के लोगों की भीड़ ठण्ड में आग सेंकने जमा थी. अलाव से राहत ले रहे लोगों ने बताया कि शाम में मधेपुरा के अंचलाधिकारी के द्वारा यहाँ लकड़ी गिरवाया गया था, तब से हम लोग यहाँ आग सेंक रहे हैं.
      जिले का पारा पूरी तरह लुढक गया है. लोग शाम से ही घरों में दुबकने लगे हैं. पर रिक्शावाले या छोटे मजदूरों के पास लाचारी है. देर शाम तक काम न करें तो खाएं क्या? यही हाल छोटे दुकानदारों का भी है. देर तक दूकान खुली रखकर वे चाहते हैं कि कुछ इतनी कमाई तो जरूर हो जाए कि परिवार का गुजर-बसर हो सके.
      पर कई लोगों का ये भी कहना था कि प्रशासन को पूरे ठंढ तक इसी तरह की व्यवस्था करनी चाहिए जिससे आमलोगों खासकर ग़रीबों को राहत मिल सके.
बढते ठंढ को देखकर जिला प्रशासन ने जलवाया अलाव बढते ठंढ को देखकर जिला प्रशासन ने जलवाया अलाव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 10, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.