घटना 1.घर से उठाकर ऑटो में गैंगरेप. 2. रेप विक्टिम ने की आत्महत्या

|प्रवीण गोविन्द|20 सितम्बर 2013|
हवस के भेड़ियों का आतंक कोसी में थमने का नाम नहीं ले रहा. सुपौल के किशनपुर थानाक्षेत्र के अभुआड़ गाँव की गुरूवार की रात घटी इस घटना ने पूरे इलाके को स्तब्ध कर दिया. रंजू (काल्पनिक नाम) के साथ उस समय चार दरिंदों ने सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया जब रंजू घर में अकेली थी. पहले तो चारों दरिंदे रंजू को डरा कर तथा मुंह दबाकर एक ऑटो में ले गए और फिर बारी बारी से दुष्कर्म को अंजाम दिया.
      पीड़िता ने आज किशनपुर थाना में इस सम्बन्ध में आवेदन दिया है जिसमें उसने दो बलात्कारी राकेश कुमार और अनिल कुमार को पहचानने की बात कही है और बाक़ी दो को भी देखकर पहचानने का दावा किया है. किशनपुर थानाध्यक्ष मनीष कुमार रजक ने मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है.
      एक दूसरी घटना में मधुबनी जिला की बेटी और सुपौल के निर्मल्ली वार्ड नं.7 की निवासी शोभा देवी (काल्पनिक नाम) ने अपने साथ हुए दुष्कर्म के बाद लोकलज्जा से खुद के शरीर में आग लगा ली. घटना बुधवार की रात की है जब उमेश साह नामक पड़ोस के एक व्यक्ति ने शोभा को अपनी हवस का शिकार बना डाला. बुरी तरह जली हालत में शोभा को स्थानीय अस्पताल लाया गया जहाँ से उसे डीएमसीएच, दरभंगा रेफर कर दिया गया. पर रास्ते में ही शोभा ने दम तोड़ दिया.
      इलाके में लगातार घटित हो रही दुष्कर्म की घटनाओं से सभ्य समाज सकते में है और इसे रोकने के लिए किये जा रहे कोई भी उपाय कारगर साबित नहीं हो रहे हैं.
घटना 1.घर से उठाकर ऑटो में गैंगरेप. 2. रेप विक्टिम ने की आत्महत्या घटना 1.घर से उठाकर ऑटो में गैंगरेप. 2. रेप विक्टिम ने की आत्महत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 20, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.