सीएम को झांसा देने के लिए लगाया था बोर्ड !

 |संतोष भारतीय|14 जून 2013|
सेवा यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जहाँ आम लोगों के साथ प्रशासन भी उत्साहित थी और इसकी तैयारी भी जम कर की गई थी. पर कुछ तैयारियां ऐसी भी सामने आ रही हैं जो लगता है सिर्फ सुशासन बाबू को झांसा देने के लिए की गई थी.
      मुख्यमंत्री की भेलवा यात्रा के दौरान मठाही चौक पर लगा उप स्वास्थ्य केन्द्र मठाई PHC मधेपुरा के बारे में पूरे पंचायत में ऐसा ही कहा जा रहा है. ग्रामीणों के मुताबिक ये चमचमाता बोर्ड मुख्यमंत्री के आगमन के एक दिन पहले मधेपुरा के स्वास्थ्य विभाग ने यहाँ लगा दिया ताकि सीएम यदि इधर से गुजरे तो स्वास्थ्य विभाग के प्रति भी अच्छा इम्प्रेशन बने. हाँ, उधर पंचायत भवन के दीवार पर भी स्वास्थ्य उपकेन्द्र मठाही जरूर लिखा हुआ है.
      पंचायत भवन पर राशन का कूपन लेने पहुंचे पंचायत के लोगों की जमा भीड़ में से किसी को नहीं पता था कि ये उप स्वास्थ्य केन्द्र या स्वास्थ्य उपकेन्द्र मठाही में है कहाँ और आजतक उन्होंने स्वास्थ्य उपकेन्द्र के किसी कर्मचारी को भी नहीं देखा है. यहाँ तक कि पंचायत के मुखिया के पति देवराज अर्श उर्फ अजिर बिहारी, वार्ड सदस्य लखन साह, रविन्द्र यादव, सत्य ना० सदा, दुरो देवी, बीस सूत्री के सदस्य रमेश चन्द्र गुप्ता तथा कई ग्रामीणों का कहना था कि ये कागज पर चलने वाला स्वास्थ्य केन्द्र है.
कई लोगों ने जानकारी दी कि स्वास्थ्य उपकेन्द्र मठाही के नाम पर एक डॉक्टर, नर्स और एक कम्पाउन्डर पदस्थापित हैं जिनकी सेवा ग्रामीणों को कभी नहीं मिलती है. कहने का मतलब ये है कि स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों की सेवा कर यहाँ कार्यरत डॉक्टर और स्टाफ बिहार सरकार के मुफ्त का माल उड़ा रहे हैं और समय पड़ने पर सरकार को ही दे डालते हैं झांसा.
सीएम को झांसा देने के लिए लगाया था बोर्ड ! सीएम को झांसा देने के लिए लगाया था बोर्ड ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 14, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.