बेहद भावुक भी हैं आईपीएस हिमांशु शंकर त्रिवेदी: सुनें ‘वेदना के स्वर’

|वि० सं०| 29 मार्च 2013|
गुरूवार की संध्या मधेपुरा के निवर्तमान एएसपी हिमांशु शंकर त्रिवेदी के शिवहर एसपी के रूप में पदस्थापन के उपलक्ष्य में जिला मुख्यालय स्थित कला भवन में आयोजित विदाई समारोह में जहाँ पदाधिकारी और उपस्थित लोगों ने मधेपुरा में उनके छोटे से कार्यकाल की पूरी सराहना की वहीँ इस मौके पर ही उन्होंने यहाँ की यादों को समेटते हुए अपने भाषण से लोगों को और भी भावुक कर दिया. मधेपुरा के एसपी सौरभ कुमार शाह ने भी उनकी तारीफ़ करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की.
       मधेपुरा में इस आईपीएस अधिकारी का कार्यकाल इतना छोटा रहा कि कई विषयों पर गहरी जानकारी रखने वाले अब शिवहर के एसपी हिमांशु शंकर त्रिवेदी के व्यक्तित्व के कई पहलुओं से यहाँ के लोग अनभिज्ञ ही रह गए. बेहतर कार्यशैली और शांत स्वभाव के हिमांशु शंकर त्रिवेदी एक कवि-ह्रदय भी हैं और उनकी रचनाएं मन की आवाज होती हैं. मधेपुरा में अपने कार्यकाल के अंतिम दिन उन्होंने मधेपुरा टाइम्स को अपने दुःख के क्षणों में लिखी कविता सुनाई और बताया कि उनके जीवन के एकाकीपन में कभी-कभी उन्हें ऐसा लगा कि खुशियाँ लगभग समाप्त हो गई है. वैसी स्थिति में मन से प्रस्फुटित भाव को उन्होंने शब्दों के रूप पन्नों पर उतारा जो इस कविता के रूप में है.
      इस कर्मठ पुलिस पदाधिकारी और सम्पूर्ण व्यक्तित्व के हिमांशु शंकर त्रिवेदी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए हम उनकी वेदना के स्वर को हम आप तक इस वीडियो के माध्यम से सुना रहे हैं. सुनने के लिए यहाँ क्लिक करें.
इस  कविता को आप 'मधेपुरा टुडे' पर भी पढ़ सकते हैं:वेदना के स्वर – हिमांशु शंकर त्रिवेदी
बेहद भावुक भी हैं आईपीएस हिमांशु शंकर त्रिवेदी: सुनें ‘वेदना के स्वर’ बेहद भावुक भी हैं आईपीएस हिमांशु शंकर त्रिवेदी: सुनें ‘वेदना के स्वर’ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 29, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.