सिंघेश्वर का हाई मास्ट लैम्प बना परेशानी का सबब

|ओमप्रकाश| 29 मार्च 2013|
वैसे तो जिले भर में लगाये गए हाई मास्ट लैम्प रखरखाव के अभाव में कारगर साबित नहीं हो रहे हैं पर इन दिनों सिंघेश्वर में  लगे कई हाई मास्ट लैम्प लोगों को कुछ ज्यादा ही तकलीफें दे रहा है. आसपास ले लोग बताते हैं कि धर्मस्थल के आसपास जैसे दुर्गा चौक, महावीर चौक, नारियल विकास बोर्ड आदि के पास हाई मास्ट लैम्प लगे थे तो श्रद्धालुओं समेत स्थानीय लोगों को काफी खुशी हुई थी और उन्हें रात में चलने में सुविधा होने लगी थी. पर ये खुशी कुछ ही दिनों के बाद काफूर हो गई जब हाई मास्ट लैम्प ने काम करना बंद कर दिया.
      इस बार मेले के अवसर पर प्रशासन ने जब इन्हें नीचे उतरवाया तो लोगों को लगा कि फिर से मंदिर का इलाका रौशनी में नहा उठेगा पर पन्द्रह दिन हो चुके और ये लैम्प नीचे उतर कर उसी तरह से लटका हुआ है. वहां के लोग कहते हैं कि एक साल से इसे जलते नहीं देखा था और अब इन्हें उतार कर इस तरह छोड़ देना प्रशासन की लापरवाही को दर्शाता है. आम लोगों और श्रद्धालुओं को परेशानी हो रही है और कई लोग कहते हैं यहाँ भी कमीशन पर फायनल नहीं हुआ होगा इसलिए काम फंसा है.
पर सिंघेश्वर की बीडीओ राजलक्ष्मी कुमारी कहती है कि डीडीसी का निर्देश आया है कि इसकी कमिटी की बैठक बुलाकर निर्णय लिया जाना है. वे उम्मीद जताती हैं कि जल्द ही हाई मास्ट लैम्प काम करने लगेंगे. अब देखना यह है कि क्या ये हाई मास्ट लैम्प को मेला समाप्त होने के बाद ठीक होते हैं जब इसकी जरूरत अभी से कम होगी.
सिंघेश्वर का हाई मास्ट लैम्प बना परेशानी का सबब सिंघेश्वर का हाई मास्ट लैम्प बना परेशानी का सबब Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 29, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.